scriptHoroscope Today 28 February 2021 कर्क—धनुवालों के लिए शुभ दिन, जानें आपको क्या सौगात देंगे सूर्यदेव | Aaj Ka Rashifal 28 February 2021 Today Horoscope 28 February 2021 | Patrika News

Horoscope Today 28 February 2021 कर्क—धनुवालों के लिए शुभ दिन, जानें आपको क्या सौगात देंगे सूर्यदेव

locationजयपुरPublished: Feb 28, 2021 08:43:54 am

Submitted by:

deepak deewan

28 February 2021 Rashifal Todays Horoscope 28 February 2021 Daily Rashifal 28 February 2021 Daily Horoscope 28 February 2021 Horoscope Aaj Ka Rashifal दैनिक राशिफल 28 February 2021 rashifal aaj ka rashifal 28 February 2021 todays horoscope राशिफल Horoscope Today 1 March 2021 Horoscope 28 Feb 2021

Aaj Ka Rashifal 28 February 2021 Today Horoscope 28 February 2021

Aaj Ka Rashifal 28 February 2021 Today Horoscope 28 February 2021

जयपुर. 28 फरवरी 2021, रविवार को फाल्गुन माघ के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि है। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि रविवार को पहले पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र होने से छत्र और उसके बाद उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र होने से मित्र नामक शुभ योग बन रहे हैं। इनके अलावा आज सर्वार्थ सिद्धि और त्रिपुष्कर नामक शुभ योग भी रहेंगे। इस दिन शाम 4 बजकर 21 मिनट तक धृति योग रहेगा। इन शुभ योगों के प्रभाव से 12 में से 9 राशियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।
मेष: आज सेमिनार और गोष्ठियों में हिस्सा ले सकते हैं। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएंगे।
वित्त— आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे लोगों से ‘न’ कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों। आप अपने शौक़ और अपने परिवार वालों की मदद में भी ख़र्च कर सकते हैं।
करियर— बिजनेस में ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है. प्राइवेट नौकरी में किसी नज़दीकी स्थान की यात्रा हो सकती है। यह सफ़र लाभप्रद रहेगा।
दांपत्य व प्रेम— आज के दिन आपका जीवनसाथी आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी के बारे में सारी ख़राब बातें जता सकता है। आपका प्रिय आज दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा।
स्वास्थ्य— आपका मनमौजी बर्ताव सेहत के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है।
आज का भाग्यांक 2 शुभ रंग आरेंज
वृष: दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा. आपका कोई प्रिय बहुत सारी ख़ुशी की वजह साबित होगा।
वित्त— आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें।
करियर— कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें।
दांपत्य व प्रेम— आप अपने जीवनसाथी या लवमेट से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है। दिन का बेहतर उपयोग करने की योजना बनाएँ।
स्वास्थ्य— व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
आज का भाग्यांक 1 शुभ रंग सफेद
मिथुन: आपके हँसने-हँसाने का अन्दाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए।
वित्त— जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। परिवार के साथ किसी मॉल या शॉपिंग कॉम्प्लेक्स जाने की संभावना है। हालाँकि इससे आपका ख़र्चा काफ़ी बढ़ सकता है।
करियर— कार्यक्षेत्र में चीज़ें आज आपके मुताबिक़ नहीं होंगी। अगर आप अपने बिजनेस पार्टनर की छोटी-छोटी बातों को नज़रअन्दाज़ करेंगे, तो उन्हें बुरा लग सकता है।
दांपत्य व प्रेम— तल्ख़ बर्ताव के बावजूद आपको जीवन-साथी का सहयोग मिलेगा। लव लाइफ की रुमानी यादें आज आपके ऊपर छायी रहेंगी।
स्वास्थ्य— सेहत पर ठीक तरह से ध्यान दिए जाने और देखभाल की ज़रूरत है।
आज का भाग्यांक 4 शुभ रंग आसमानी
कर्क: अपने क़रीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें, जो उन्हें उदास कर सकती हैं। ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा।
वित्त— आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा।
करियर— बिजनेस में आज किए गए निवेश काफ़ी फ़ायदेमन्द साबित होंगे, लेकिन आपको भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे।
दांपत्य व प्रेम— अपने जीवनसाथी के साथ आप प्यार और रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पाएंगे। आज आपके पास लवमेट के लिए पर्याप्त वक़्त होने की संभावना है।
स्वास्थ्य— दूसरों के लिए ख़राब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है।
आज का भाग्यांक 9 शुभ रंग लाल
सिंह: दिन की शुरुआत संतान की मुस्कान से होगी। अपने परिजनों के साथ गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें। अगर मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का ख़तरा है।
वित्त— मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। परिवार के साथ शॉपिंग पर जाना संभव लग रहा है, लेकिन शॉपिंग जेब पर भारी भी पड़ सकती है।
करियर— आज आपको पेशेवर उपलब्धियाँ और फ़ायदा मिलेगा। प्राइवेट नौकरी में आज आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं।
दांपत्य व प्रेम— आपने अपने जीवनसाथी को लंबे समय से कोई तोहफा नहीं दिया है तो आज यह काम कर सकते हैं। लवमेट से आपका प्यार न सिर्फ़ परवान चढ़ेगा, बल्कि नई ऊँचाइयों को भी छूएगा।
स्वास्थ्य— आलस्य त्यागकर अपनी शारीरिक सक्रियता को बढ़ाना फ़ायदेमंद रहेगा।
आज का भाग्यांक 1 शुभ रंग पीला
कन्या: आपको परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त होगी, लेकिन इस वजह से अपनी मानसिक शान्ति भंग न होने दें। प्रेम भगवान की पूजा की ही तरह पवित्र है। यह आपको सच्चे अर्थों में धर्म व आध्यात्मिकता की ओर भी ले जा सकता है।
वित्त— जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा।
करियर— बिजनेस में आज आप अतिरिक्त ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर ले सकते हैं, जो ज़्यादा आय और प्रतिष्ठा का सबब साबित होगी। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।
दांपत्य व प्रेम— जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएँ बिगड़ सकती हैं। आज आपको लव पार्टनर से ज्यादा लगाव महसूस होगा।
स्वास्थ्य— आज कुछ गरिष्ठ खाने में कोई बुराई नहीं है। हालाँकि अति नुक़सानदेह है।
आज का भाग्यांक 4 शुभ रंग लाइट ब्लू
तुला: आज ज़्यादा खाली समय होने के कारण नकारात्मक विचार आपको ज़्यादा परेशान कर सकते हैं। अतः कोई सकारात्मक पुस्तकें पढ़ें, कोई मनोरंजक फ़िल्म देखें या मित्रों के साथ समय व्यतीत करें।
वित्त— जिन लोगों से आपकी आय होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है।
करियर— अगर आप व्यवसाय में किसी नये भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो यह ज़रूरी होगा कि उससे कोई भी वादा करने से पहले आप सभी तथ्य अच्छी तरह जाँच लें। छुपे हुए व्यवसायिक दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे।
दांपत्य व प्रेम— अपने प्रेमी/प्रेमिका की किसी भी ग़ैर-ज़रूरी मांग के आगे न झुकें। विवाह के बाद कई बातें ज़रूरत से आगे बढ़कर अनिवार्य हो जाती हैं। आज ऐसी ही कुछ बातें आपको व्यस्त रख सकती हैं।
स्वास्थ्य— आज सेहत ठीकठाक रहेगी.
आज का भाग्यांक 4 शुभ रंग लाइट ब्लू
वृश्चिक: बच्चे आपकी ख़ुशी की चमक लाएंगे। उनका साथ आपके शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा। थकाऊ और उबाऊ दिन को अलविदा कहने के लिए एक बढ़िया डिनर की योजना बनाएँ।
वित्त— लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें।
करियर— करिअर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा। लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाज़त ज़रूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं। प्राइवेट जॉब में अगर आप जल्दबाज़ी में निष्कर्ष निकालेंगे और ग़ैर-ज़रूरी काम करेंगे, तो आज का दिन काफ़ी निराशाजनक हो सकता है।
दांपत्य व प्रेम— आपको अचानक अप्रत्याशित रोमांस मिल सकता है. आज पार्टनर के साथ शाम को बाहर घूमने जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन में निजता का ध्यान रखना भी आवश्यक है। लेकिन आज के दिन आप दोनों ज़्यादा-से-ज़्यादा एक-दूसरे के क़रीब जाना चाहेंगे।
स्वास्थ्य— आज के दिन स्वास्थ्य किस प्रकार बेहतर बना सकते हैं, इस पर विचार करें।
आज का भाग्यांक 1 शुभ रंग लाइट मेरून
धनु: अपना ‘सेंस ऑफ़ ह्यूमर’ दुरुस्त रखें और पलटकर तल्ख़ जवाब देने से बचें। दूसरों की आलोचना करने की आपकी आदत के कारण आपको आज आलोचना का शिकार होना पड़ सकता है।
वित्त— इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। जिन्हें भावनात्मक संबल की ज़रूरत है, वे पाएंगे कि बड़े मदद के लिए आगे आ रहे हैं।
करियर— अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की सराहना होगी। प्राइवेट नौकरी में आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे।
दांपत्य और प्रेम— आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे। आज आपके पास लव पार्टनर के लिए पर्याप्त वक़्त होने की संभावना है
स्वास्थ्य— तंदुरुस्ती के लिए कुछ पुख़्ता करना होगा, ख़्याली पुलाव पकाने में समय न गँवाएँ।
आज का भाग्यांक 9 शुभ रंग क्रीम
मकर: एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें। आज जल्दी काम में लग जाएँ, नहीं तो आपको महसूस होगा कि पूरा दिन बर्बाद हो गया है।
वित्त— किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। आर्थिक मामलों को ज़रूरत से ज़्यादा गंभीरता से लें अन्यथा घर में थोड़ा-बहुत तनाव भी पैदा होगा।
करियर— कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन काफ़ी अच्छा रहने वाला है। बिजनेस या प्राइवेट नौकरी में गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें।
दांपत्य व प्रेम— आपको ख़ुश करने के लिए आपका जीवनसाथी काफ़ी कोशिशें कर सकता है। लव लाइफ में आज आप बहुत कुछ करना चाहते हैं, फिर भी मुमकिन है कि आप कुछ चीज़ों को बाद के लिए टाल दें।
आज का भाग्यांक 8 शुभ रंग पीला
कुंभ: अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा लें। परिवार और बच्चों के साथ बिताया समय आपको फिर ऊर्जा से लबरेज़ कर देगा। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है।
वित्त— पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे।
करियर— दफ़्तर के काम में आज व्यवधान पड़ने की काफ़ी आशंका है। बिजनेस में अनचाही परेशानियों में फँसकर परेशान हो सकते हैं।
दांपत्य व प्रेम— जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। आज लव पार्टनर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।
स्वास्थ्य— आज हल्का सा व्यायाम करें जोकि सेहत की बेहतरी में मददगार साबित होगा।
आज का भाग्यांक 7 शुभ रंग काला
मीन: आपको जल्द-से-जल्द अपने जज़्बात को क़ाबू में करने और डर से आज़ादी पाने की ज़रूरत है, क्योंकि ये आपकी सेहत पर ख़राब असर डाल सकते हैं और अच्छी सेहत का मज़ा लेने से आपको वंचित कर सकते हैं। उस रिश्तेदार को देखने जाएँ, जिसकी तबियत काफ़ी समय से ख़राब है।
वित्त— ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी।
करियर— कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम में प्रगति देखेंगे। शहर से बाहर की यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से फ़ायदेमंद साबित होगी।
दांपत्य व प्रेम— आज रोमांस को झटका लगेगा और आपके क़ीमती तोहफ़े भी जादू चलाने में विफल रहेंगे। आज का दिन वैवाहिक जीवन के सबसे ज़्यादा स्नेहपूर्ण दिनों में से एक हो सकता है।
स्वास्थ्य— स्वास्थ्य अमूल्य धरोहर है. पैसे बचाने के चक्कर में स्वास्थ्य न गँवाएं.
आज का भाग्यांक 8 शुभ रंग गोल्डन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो