scriptदेश की एकता-अखंडता को तोडऩे वालों पर कार्रवाई जरूरी | aajadi ki | Patrika News

देश की एकता-अखंडता को तोडऩे वालों पर कार्रवाई जरूरी

locationजयपुरPublished: Aug 15, 2022 12:16:24 am

Submitted by:

Satish Sharma

पूरा देश सोमवार को आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है और घर-घर तिरंगा फहराया जा रहा है। ऐसे में एक सांसद के वक्तव्य से माहौल असहज हो गया।

देश की एकता-अखंडता को तोडऩे वालों पर कार्रवाई जरूरी

देश की एकता-अखंडता को तोडऩे वालों पर कार्रवाई जरूरी

जयपुर. पूरा देश सोमवार को आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है और घर-घर तिरंगा फहराया जा रहा है। ऐसे में एक सांसद के वक्तव्य से माहौल असहज हो गया। दरअसल शुगर फेड के पूर्व चेयरमैन चंद्र प्रकाश कथूरिया ने एक सांसद के बयान पर कहा है कि देश में एकता और अखंडता को तोडऩे वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए।
कथूरिया ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह पर टिप्पणी की कड़ी निंदा करते हुए कहा, शहीद भगत सिंह के कारण हम सब देशवासी आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं उनके खिलाफ इस तरह की सोच रखने वाले सांसद के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और सदस्यता को तुरंत रद्द किया जाना चाहिए। यही नहीं ऐसी टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही हो ऐसा संसद में बिल पास होना चाहिए।
कथूरिया ने कहा कि उन्होंने हर सच्चे हिंदुस्तानी को आहत किया है। एक सवाल के जवाब में वे बोले वे इस मामले में देशद्रोह का मामला दर्ज करवाने के लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री को पत्र लिखकर उचित कानूनी कारवाई करने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि वे अपनी राजनीति चमकाने के लिए यदि ऐसे ओछे बयान दे रहे हैं तो ये उनकी राजनीतिक सेहत के लिए भी ठीक नहीं हैं। देश की एकता और अखंडता को तोडऩे के लिए उनके कुप्रयास कभी सफल नहीं होंगे, क्यूंकि हमारे देश के वीर सैनिक और देशवासी देश की एकता व अखंडता के लिए हमेशा से एकजुट थे, एकजुट हैं और एकजुट रहेंगे।
कथूरिया ने एक बार फिर कहा कि युवाओं को ऐसे ओछे वक्तव्य देने वाले नेताओं के खिलाफ एकजुट होकर करारा जवाब देना चाहिए। उन्होंने चेताया कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में हिंदुस्तान के वीर सैनिक और हिंदुस्तान पूरी तरह से देश की एकता-अखंडता को बरकरार रखने में सक्षम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो