scriptदिल्ली जीती, अब निकाय चुनाव में दम भरेगी आप, देखें जयपुर में जश्न के वीडियो | Aam Adami Party Delhi result rajasthan body election news | Patrika News

दिल्ली जीती, अब निकाय चुनाव में दम भरेगी आप, देखें जयपुर में जश्न के वीडियो

locationजयपुरPublished: Feb 11, 2020 03:30:07 pm

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में एक बार फिर से सरकार बनाई, राजस्थान में कार्यकर्ताओें में बढ़ा जोश, अब राजस्थान में निकाय चुनाव पर रहेगा पार्टी का फोकस, अप्रेल से पहले जयपुर, जोधपुर और कोटा में होने हैं निकाय चुनाव

a2.jpg
अश्विनी भदौरिया / जयपुर। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में एक बार फिर से सरकार बना ली है। जिस तरह से पार्टी ने प्रदर्शन किया, उससे राजस्थान के कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ गया है। राजस्थान से 150 से अधिक पदाधिकारी और कार्यकर्ता चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली के विभिन्न विस क्षेत्रों में सक्रिय रहे। अब पार्टी राजस्थान में होने वाले निकाय चुनावों पर फोकस करेगी। राजधानी सहित जोधपुर और कोटा में निकाय चुनाव होने हैं। अप्रेल से पहले तीनों शहरों में निकाय चुनाव होने हैं।

राजस्थान में आम आदमी पार्टी ने पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी ने चुनाव नहीं लड़ा था। वहीं, 2018 में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी ने चुनाव तो लड़ा, लेकिन प्रदर्शन उपस्थिति मात्र से आगे नहीं बढ़ सका। 132 विस सीटों पर पार्टी ने प्रत्याशी खड़े किए, लेकिन कहीं भी पार्टी जमानत नहीं बचा सकी। विस चुनाव के दौरान पार्टी का शीर्ष नेतृत्व राजस्थान की बजाय छत्तीसगढ़ और मप्र में ज्यादा सक्रिय रहा।
पार्टी के शहर अध्यक्ष अमित शर्मा लियो ने कहा कि जल्द ही राजस्थान से एक प्रतिनिधि मंडल शीर्ष नेतृत्व से दिल्ली में मुलाकात करेगा। निकाय चुनाव लडऩे के बारे में बातचीत कर तैयारी शुरू करेंगे।
इसलिए लग रही पार्टी को उम्मीद
जयपुर, जोधपुर और कोटा में अब दो-दो नगर निगम हैं। ऐसे में वार्ड आबादी के लिहाज से और छोटे हो गए। पार्टी के कार्यकर्ता लगातार सक्रिय भी हैं। पार्टी के प्रभारी देवेंद्र शास्त्री का कहना है कि पार्टी निकाय चुनाव लड़ेगी। अब तक चुनाव चिन्ह को लेकर कोई निर्णय नहीं हो पाया है।
कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न
दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत का असर शहर में भी दिखाई दिया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया और लड्डू बांटे। पार्टी प्रवक्ता विश्वामित्र बोहरा ने कहा कि दिल्ली की जीत विकास की जीत है। वहीं जयपुर जिलाध्यक्ष जवाहर शर्मा ने कहा कि इस जीत से राज्य के कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा और पार्टी दमदारी के साथ आने वाले चुनाव लड़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो