चुनावी तैयारियों में जुटी आप, घर-घर जाकर जुटाएगी समर्थन

चुनावी तैयारियों में जुटी आप, घर—घर जाकर जुटाएगी समर्थन

By: Ashish

Published: 19 Jan 2019, 09:28 PM IST

जयपुर/अलवर
प्रदेश में लोकसभा और नगरीय निकाय चुनावों में मजबूती दिखाने के लिए आम आदमी पार्टी ना केवल सदस्यता अभियान चलाएगी बल्कि घर—घर जाकर चंदा भी इकट्ठा करेगी। पार्टी ने इसके लिए एक ईसीएस फॉर्म भी तैयार किया है। जिसके जरिए पार्टी अपने आप को मजबूत करने के साथ ही अपने लिए जनाधार तैयार करेगी।

आम आदमी पार्टी प्रदेश कार्यकारिणी की पहली बैठक में इस बारे में निर्णय लिया गया। शनिवार को पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में जिला अध्यक्षों की बैठक हुई। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रामपाल जाट की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी जिला अध्यक्षों को जिला कार्यकारिणी का विस्तार करने के साथ ही जनमत को जोड़ने के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए गए ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी पूरे दम के साथ अपना प्रदर्शन कर सके।

संगठन विस्तार पर हुई चर्चा
पार्टी के प्रदेश के सह प्रभारी खेमचंद जागीरदार की उपस्थिति में करीब तीन घंटे चली चली बैठक में रामगढ़ विधानसभा चुनाव सहित पार्टी अनुशासन, आगामी लोकसभा, नगर निगम एवं संगठन विस्तार पर चर्चा की गई। पार्टी के प्रदेश सचिव देवेंद्र शास्त्री के स्वागत भाषण के साथ जिला अध्यक्षों की बैठक शुरू हुई। बैठक में दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी की स्थिति पर भी चर्चा की गई। इस दौरान सभी जिलाध्यक्षों ने भी अपनी बात रखीं।

काम नहीं करने पर बदलाव
बैठक में पार्टी के लिए समयबद्ध काम करने की जरूरत पर भी जोर दिया गया। साथ ही यह भी साफ कर दिया गया कि जो पदाधिकारी समयबद्धता और निष्ठा से काम नहीं करेंगे, उनके स्थान पर पार्टी के दूसरे कार्यकर्ताओं को मौका दिया जाएगा। ईसीएस के जरिए धन की व्यवस्था करने पर भी विचार हुआ।

अनुशासन समिति की गठित
बैठक में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रामपाल जाट ने कहा कि संगठन में सबको अपनी बात कहने का अधिकार है लेकिन सही समय, सही व्यक्ति और सही तरीके से बात रखी जानी चाहिए। बैठक में एक तीन सदस्यीय अनुशासन समिति का गठन भी किया गया है। जिसमें कोई भी सदस्य अपनी बात संगठन तक पहुंचा सकता है।

AAP

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned