विधानसभा चुनाव की रणनीति पर आप का मंथन

आप का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन आज अलवर में शुरू

By: firoz shaifi

Published: 16 May 2018, 01:57 PM IST

जयपुर।

इस साल के आखिर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी की प्रदेश ईकाई ने कमर कस ली और सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा भी कर दी है। विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए प्रदेश भर से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आज दोपहर अलवर में एकत्रित हुए। दोपहर बजे शुरू हुआ पार्टी का प्रांतीय अधिवेशन रात नौ बजे तक चलेगा, जिसमें कई सत्रों में पार्टी नेता कार्यकर्ताओं के बीच चुनावी रणनीति तैयार करेंगे।

अलवर में हो रहे इस प्रांतीय अधिवेशन में आप के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री गोपाल राय और पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी दीपक बाजपेयी भी शिरकत कर रहे हैं।

अधिवेशन अलवर के राज ऋषि अभय समाज रंग मंच पर आयोजित हो रहा है। बताया जाता है कि अधिवेशन में गोपाल राय मुख्य वक्ता के तौर पर कार्यकर्ताओं को एकजुटता और पार्टी के लिए जी जान से काम करने का संकल्प दिलाएंगे। साथ ही दिल्ली की आप आदमी पार्टी की सरकार की ओर से कराए गए लोकहित के कामों और प्रदेश की भाजपा सरकार के जनविरोधी कामों को जनता के बीच लेकर जाने आह्वान करेंगे। वहीं पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी दीपक बाजपेयी सोशल मीडिया, आईटी से जुड़े मामलों को लेकर कार्यकर्ताओं को जानकारी देंगे। इससे पहले देर रात प्रदेश भर से आप कार्यकर्ताओं का अलवर पहुंचना शुरू हो गया था।

पार्टी नेताओं की ओर से दावा किया जा रहा है कि इस अधिवेशन में करी पांच हजार कार्यकर्ता भाग लेंगे। बता दें कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी अब तक दो दर्जन प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है।
केंद्रीय नेताओं के दौरे बढ़े
वहीं चुनाव नजदीक आते ही आप के केंद्रीय नेताओं के दौरे प्रदेश में बढ़ गए हैं। एक ओर जहां पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दीपक बाजपेयी अपनी टीम के साथ जयपुर में डेरा डाले हुए हैं और हर सीट के लिए रणनीति तैयार करने में जुटे हैं तो वहीं पार्टी की राष्ट्रीय़ प्रवक्ता अलका लांबा ने भी 13 मई को कोटा क्षेत्र का दौरा कर कार्यकर्ताओं की बैठक ली थी। बताया जाता है कि आने वाले दिनों में पार्टी के कई बड़े नेता प्रदेश दौरे पर आ सकते हैं।

 

Arvind Kejriwal
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned