अभिनंदन की वतन वापसी पर जश्न का माहौल, जानिए भारत लौटकर क्या बोले विंग कमांडर

जांबाज अभिनंदन के अपने वतन की धरती पर कदत रखते ही लोगों ने एक-दूसरे को मिठाईयां बांटी और जमकर आतिशबाजी की।

By: santosh

Updated: 02 Mar 2019, 10:31 AM IST

जयपुर। भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी पर राजधानी जयपुर समेत पूरे राजस्थान में खुशी की लहर है। जांबाज अभिनंदन के अपने वतन की धरती पर कदत रखते ही लोगों ने एक-दूसरे को मिठाईयां बांटी और जमकर आतिशबाजी की। इस दौरान लोगों ने भारत माता की जय के नारे भी लगाए। सोशल मीडिया पर भी लोगों में जोश देखा जा रहा है। हर कोई वायुवीर अभिनंदन को सलाम कर रहा है।

 

अभिनंदन शुक्रवार रात वाघा-अटारी सीमा के रास्ते भारत लौट आए। पाकिस्तान के अधिकारियों ने रात करीब नौ बजकर 20 मिनट पर उन्हें भारतीय अधिकारियों को सौंपा। अभिनंदन की आगवानी के लिए पहुंचे अधिकारियों के अनुसार भारत पहुंचते ही अभिनंदन ने कहा कि अपने देश आकर बहुत अच्छा लग रहा है। इसके बाद विंग कमांडर अभिनंदन वायु सेना के विमान से रात करीब 12 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से उन्हें सेना के अस्पताल में मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया गया।

 

विंग कमांडर अभिनंदन काे पाकिस्तान के अधिकारियों ने बुधवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से हिरासत में ले लिया था। उनका लड़ाकू विमान मिग 21 उस समय क्षतिग्रस्त हो गया था जब वह भारतीय सैन्य ठिकानों पर हमला करने आए पाकिस्तानी वायु सेना के लड़ाकू विमानों काे खदेड़ रहे थे। विमान के क्षतिग्रस्त होने पर वह पैराशूट से उतरते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पहुंच गए थे।

 

गुरुवार को भारत के राजनयिक प्रयासों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने घोषणा की थी कि उन्हें शुक्रवार को भारत को सौंप दिया जाएगा। शुक्रवार सुबह से उनके भारत पहुंचने की प्रतीक्षा की जा रही थी और उम्मीद की जा रही थी कि अपराह्न तक वह स्वदेश पहुंच जाएंगे लेकिन पाकिस्तानी अधिकारियों ने उन्हें रात को वाघा सीमा से स्वदेश भेजा।

 

अभिनंदन को राजस्थान का वंदन, विंग कमांडर के जज्बे को इन प्रमुख नेताओं ने किया सलाम

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned