वैक्सीन स्टॉक खत्म होने की चिंता जाहिर कर सीएम ने पीएम को लिखा पत्र

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राज्य में कोविड वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है।

By: Ashish

Published: 09 Apr 2021, 06:48 PM IST

जयपुर
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राज्य में कोविड वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ गुरूवार को हुई वीसी के बाद गहलोत ने पीएम के नाम पत्र लिखकर राज्य में उपलब्ध वैक्सीन स्टॉक शनिवार तक खत्म हो जाने की बात कहते हुए तुरंत वैक्सीन की अतिरिक्त डोज उपलब्ध करवाने की मांग की है।
गहलोत ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि राजस्थान में 16 जनवरी से कोविड टीकाकरण जारी है और 7 अप्रेल तक 86 लाख 89 हजार 770 लाभार्थियों का टीकाकरण किया जा चुका है। गहलोत ने लिखा 45 साल से अधिक उम्र के व्यक्तियों के टीकाकरण के शत प्रतिशत लक्ष्य के लिए उठाए जा रहे कदमों की सराहना करते हुए कहा है कि पीएम ने वीसी ने 11 से 14 अप्रेल तक टीका उत्सव की बात कही है, लेकिन राजस्थान के पास उपलब्ध करवाई गई कोविड वैक्सीन का स्टॉक पत्र लिखने की तिथि से अगले दो दिन यानि शनिवार तक खत्म हो जाने की बात कहते हुए टीकाकरण को जारी रखने के लिए कम से कम वैक्सीन की 30 लाख डोज बिना देरी से उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है। गौरतलब है कि इससे पूर्व भी वैक्सीन स्टॉक में कमी होने को लेकर गहलोत ने केन्द्र से वैक्सीन उपलब्ध करवाने का आग्रह किया था।

वैक्सीन के बाद भी प्रोटोकॉल की पालना जरूरी
साथ ही सोशल मीडिया पर ट्ववीट के जरिए गहलोत ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल के 40 और दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टरों को कोरोना संक्रमण हुआ है। इनमें से अधिकांश डॉक्टरों को वैक्सीन लग चुकी है। इससे पता चलता है कि वैक्सीन लगने के बाद भी मास्क और सोशल डिस्टैंसिंग सहित कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना बेहद जरूरी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned