scriptPaper Leak Case: ईडी की पड़ताल में होने लगे ‘धमाकेदार’ खुलासे,अब सामने आई ये हैरान करने वाली बात | Absconding Mastermind Dhaka Invested Huge Amount In Property, Stock Market And Startup, Paper Leak Case, Rajasthan News | Patrika News
जयपुर

Paper Leak Case: ईडी की पड़ताल में होने लगे ‘धमाकेदार’ खुलासे,अब सामने आई ये हैरान करने वाली बात

Paper Leak Case में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की प्रदेश भर में चल रही कार्रवाई में बुधवार को 28 ठिकानों में से 20 की जांच पूरी हो गई। बाकी आठ ठिकानों पर कार्रवाई गुरुवार को पूरी होने की संभावना है।

जयपुरJun 08, 2023 / 10:12 am

Kirti Verma

Paper Leak Case

Paper Leak Case में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की प्रदेश भर में चल रही कार्रवाई में बुधवार को 28 ठिकानों में से 20 की जांच पूरी हो गई। बाकी आठ ठिकानों पर कार्रवाई गुरुवार को पूरी होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक कार्रवाई में ईडी के हाथ कई अहम दस्तावेज लगे हैं।

दस्तावेज से पता चलता है कि पेपर लीक प्रकरण के फरार आरोपी सुरेश ढाका ने रियल एस्टेट, शेयर बाजार और स्टार्टअप्स में भी मोटी रकम लगा रखी है। ईडी को जो दस्तावेज हाथ लगे हैं, उससे यह मामला 200 करोड़ से ज्यादा का बनता दिखाई दे रहा है। दस्तावेज में कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं के नाम भी सामने आए हैं। इन्हें पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया जा सकता है। फिलहाल ईडी के आधे से ज्यादा अधिकारी जब्त दस्तावेज के सत्यापन के लिए दिल्ली हैड ऑफिस रवाना हो गए हैं।

ढाका के गांव पहुंचे अधिकारी
ईडी के अनुसार ढाका का लंबे समय तक फरार रहना आश्चर्यजनक है। अधिकारियों ने बुधवार को फिर ढाका के सांचौर के पास स्थित अचलपुर गांव के घर को खंगाला। उधर, इस मामले ने ईडी की माथापच्ची बढ़ा दी है। इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का तरीका एकदम अलग है। इससे पूर्व ईडी ज यादातर तस्करी, रिश्वतखोरी आदि में मनी लॉन्ड्रिंग केस उजागर करती आई है, लेकिन पेपर लीक में ईडी को जो दस्तावेज हाथ लगे हैं, उससे यह मामला करोड़ों का है।

ईडी-एसओजी में रेस… फिलहाल एसओजी की गिरफ्त में आने के बाद से बाबूलाल कटारा जेल में है। उससे और उसके बेटे व भांजे से पिछले दिनों ईडी ने जेल में पूछताछ भी की थी, अब ईडी बाबूलाल कटारा को हिरासत में ले सकती है। इधर, ढाका की तलाश में भी ईडी जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें

विधायक भरत सिंह बोले, गहलोत मुख्यमंत्री का मोह छोड़ें तो सरकार रिपीट होगी

ईडी कर रही भेदभाव
जयपुर में क्राइम समीक्षा बैठक के बाद सीएम अशोक गहलोत ने कहा, ईडी राजस्थान में चुन-चुन कर भेदभावपूर्ण कार्रवाई कर रही है। एसओजी ने संजीवनी की सम्पत्ति अटैच करने के लिए ईडी को कई पत्र लिखे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। संजीवनी की सम्पत्ति खुर्द बुर्द हो जाएगी, क्या तब ईडी जागेगी?

भ्रष्टाचार में डूबी सरकार
डूंगरपुर में बुधवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कांग्रेस के भाजपा पर ईडी, सीबीआई के दुरुपयोग करने के लगाए गए आरोपों पर कहा कि राज्य सरकार खुद भ्रष्टाचार में डूबी है। पार्टी अली बाबा के 40 चोर की दुकान है। इन्होंने साढ़े 4 साल में भ्रष्टाचार के अलावा कोई काम नहीं किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो