script

समय पर सूचना दे दी तो लॉकडाउन की गैरहाजिरी मानी जाएगी हाजिरी

locationजयपुरPublished: Sep 24, 2021 12:24:06 am

Submitted by:

Shailendra Agarwal

— वित्त विभाग ने जारी किया स्पष्टीकरण

#coronavirus lockdown

#coronavirus lockdown

जयपुर। लॉकडाउन से पहले अवकाश या ट्यूर पर गए अथवा मुख्यालय छोड़ने वाले कर्मचारियों की हाजिरी के मामले में राज्य सरकार ने राहत दी है। वित्त विभाग ने स्पष्टीकरण जारी किया कि वाहनों के अभाव में लॉकडाउन में फंसे कर्मचारियों की गैरहाजिरी को नियमित सेवा माना जाएगा।
वित्त विभाग की ओर से 25 अप्रेल 21 से 1 जून 21 तक की हाजिरी को लेकर यह स्पष्टीकरण जारी किया है। यह स्पष्टीकरण उन कर्मचारियों के बारे में जारी किया गया है जो लॉकडाउन से पहले अधिकृत ट्यूर पर गए हुए थे या लॉकडाउन शुरू होने से पहले अनुमति लेकर सप्ताहांत पर मुख्यालय छोड़ दिया था और वाहन बंद होने के कारण ड्यूटी पर नहीं पहुंच पाए।
इनकी गैरहाजिरी पर राहत
— यदि लॉकडाउन से पहले सरकारी ट्यूर पर गए और वाहन नहीं मिलने से फंस गए तो स्थिति सामान्य होने पर लॉटे कर्मचारियों को हाजिरी पर राहत मिलेगी, बशर्ते फंस जाने के बारे में सूचना दे दी हो।
— पहले से अवकाश पर चल रहे कर्मचारी का लॉकडाउन में अवकाश पूरा हो गया, लेकिन वाहन आदि की समस्या के कारण समय पर नहीं लौट पाए तो इसकी समय पर सूचना देने वाले को स्थिति सामान्य होने तक के लिए हाजिरी में राहत। यदि बीमार हो गए तो उसका प्रमाण पत्र देना होगा।
— लॉकडाउन से पहले सप्ताहांत पर अनुमति लेकर मुख्यालय छोड़ दिया था और वाहन नहीं मिलने से फंस गए तो सूचना देने वालों को स्थिति सामान्य होने तक के लिए हाजिरी का नियमन।
— 25 अप्रेल से पहले अवकाश पर चले गए और अवधि पूरी होने से पहले लॉकडाउन के दौरान लॉटना चाहते थे, ऐसे कर्मचारियों को आवश्यकता के कारण लौटने की मंजूरी के आधार पर काम पर लौटने तक की हाजिरी नियमित कर दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो