संतों के अपमान के विरोध में उतरा छात्र संगठन एबीवीपी, अब सोशल मीडिया से संत देंगे संदेश

महाराष्ट्र के पालघर में हुई संतों की हत्या के विरोध में अब छात्र संगठन एबीवीपी भी उतर आया है। संतों का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान, इस विषय को लेकर अब एबीवीपी ऑनलाइन लेक्चर सीरीज़ शुरू करेगा...

By: dinesh

Updated: 25 Apr 2020, 10:02 AM IST

जयपुर। महाराष्ट्र के पालघर में हुई संतों की हत्या के विरोध में अब छात्र संगठन एबीवीपी भी उतर आया है। संतों का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान, इस विषय को लेकर अब एबीवीपी ऑनलाइन लेक्चर सीरीज़ शुरू करेगा। जयपुर प्रांत एबीवीपी की ओर से आज से रोजाना एक संत को सोशल मीडिया के जरिए जोड़ा जाएगा और विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को उनसे रूबरू करवाया जाएगा। जहां विद्यार्थी परिषद की फेसबुक पेज के माध्यम से कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जिलों के विभिन्न पीठों से जुड़े संत संदेश देंगे। हालांकि लॉकडाउन के बाद विद्यार्थी परिषद लगातार अपने कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कर रही है और रोजाना फेसबुक के माध्यम से किसी ना किसी हस्ती की कार्यकर्ताओं से मुलाकात करवा रहा है। यह विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को प्रदेश भर में मोटिवेट कर रहे हैं।

अब बदला विषय
अब एबीवीपी ने अपना विषय बदल दिया है और पालघर में हुई संतों की हत्या को लेकर अब इस संवाद कार्यक्रम के तहत राजस्थान के संतों से चर्चा की जाएगी। इसमें संत एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को मोटिवेट तो करेंगे ही साथ ही लॉकडाउन खुलने के बाद रणनीति बनाकर किस तरह संतों के अपमान का विरोध किया जाना है यह भी तय किया जाएगा। रोजाना फेसबुक पर प्रदेश भर के संत आकर संदेश देंगे, जिसमें वह कार्यकर्ताओं को संतों का महत्व बताएंगे और इसके साथ ही आध्यात्मिकता से युवाओं को जोड़ेंगे।


आज सीकर के दिनेशगिरि का व्याख्यान
जयपुर प्रान्त संगठन मंत्री अर्जुन तिवाड़ी ने बताया कि संतों का अपमान नहीं सहेगा हिन्दुस्तान विषय पर आज संगठन के फेसबुक पेज पर दोपहर 11.30 बजे संत इस सीरीज को शुरू करेंगे। आज श्री बुधगिरि मढ़ी फ़तेहपुर सीकर के पीठाधीश्वर दिनेश गिरि महाराज युवाओं को संदेश देंगे। इसी तरह रोजाना एक संत युवाओं के साथ जुड़ेंगे।

लॉकडाउन में समाज सेवा
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जयपुर प्रांत विद्यार्थियों को मोटिवेट करने के लिए फेसबुक लाइव के द्वारा विद्यार्थियों के साथ लगातार संवाद कर रहा है। इसमें वह लाफ्टर चैलेंज के विजेता सुरेश अलबेला, मारवाड़ी हास्य कलाकार मुरारी लाल, राजकुमारी दीया कुमारी, सोशल वर्कर मनन चतुर्वेदी, एबीवीपी के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री प्रफुल्ल अकांत, राष्ट्रीय अध्यक्ष एस सुबैया, राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आनंद पालीवाल की लाइव कर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करवा चुके हैं। वही लॉकडाउन के दौरान कार्यकर्ता समाज सेवा में भी लगे हैं। कार्यकर्त्ताओं द्वारा युवा एवं बुजुर्गों की सहायता की जा रही है। वहीं पीएम फंड में 6 लाख से अधिक रुपए एबीवीपी अपने कार्यकर्ताओं से एकत्रित कर जमा करवा चुकी है। इसके अलावा 300 हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं और पूरे प्रांत के लिए मेडिकल हेल्पलाइन नंबर जारी कर रखे है। वहीं ब्लड की आवश्यकता के लिए ब्लड डायरेक्टरी बनाई है जिसमें 500 से अधिक कार्यकर्ताओं को रजिस्टर किया है।

— हिमांशु शर्मा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned