scriptजेएनयू में हुई हिंसा को लेकर राजस्थान यूनिवर्सिटी में हंगामा, आमने-सामने आए एनएसयूआई और एबीवीपी | abvp and nsui ruckus in rajasthan university for jnu violence | Patrika News

जेएनयू में हुई हिंसा को लेकर राजस्थान यूनिवर्सिटी में हंगामा, आमने-सामने आए एनएसयूआई और एबीवीपी

locationजयपुरPublished: Jan 06, 2020 05:55:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में रविवार को हुई हिंसा की घटना के विरोध में सोमवार को राजधानी जयपुर में भी जमकर हंगामा हुआ।

जेएनयू में हुई हिंसा को लेकर राजस्थान यूनिवर्सिटी में हंगामा, आमने-सामने आए एनएसयूआई और एबीवीपी
जयपुर। दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में रविवार को हुई हिंसा की घटना के विरोध में सोमवार को राजधानी जयपुर में भी जमकर हंगामा हुआ। राजस्थान यूनिवर्सिटी में एनएसयूआई और एबीवीपी के प्रदर्शन के दौरान आपस में भिड़ गए। छात्रों ने प्रदर्शन के दौरान राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर रास्ता रोक दिया। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर छात्रों खदेड़ कर भगाया।
जानकारी के अनुसार जेएनयू की घटना के विरोध में राजस्थान यूनिवर्सिटी में एबीवीपी व एनएसयूआई के छात्रों का प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान दोनों संगठनों के छात्र आमने-सामने हो गए। दोनों छात्र संगठन एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करने लगे और विश्वविद्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया। छात्र नेताओं ने राजस्थान विश्वविद्यालय के बाहर जेएलएन मार्ग को जाम कर दिया। इस दौरान छात्र सड़क पर ही लेट गए। उसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए करीब 10 छात्र नेताओं को हिरासत में लेते हुए जेएलएन मार्ग को खुलवाया।
बता दें कि जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के कैंपस में रविवार रात को उस वक्त हिंसा भड़क गई जब लाठियों से लैस कुछ नकाबपोश लोगों ने छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला किया। इन नकाबपोश हमलावरों ने कैंपस में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जिसके बाद प्रशासन को पुलिस को बुलाना पड़ा। हमले में जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी घोष सहित कम से कम 28 लोग घायल हो गए जिन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है। इस घटना की बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों ने निंदा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो