scriptABVP : फ्रीडम मैराथन में दौड़ी आरयू की छात्राएं | ABVP: Freedom Marathon In Jaipur, Girls Run | Patrika News

ABVP : फ्रीडम मैराथन में दौड़ी आरयू की छात्राएं

locationजयपुरPublished: Nov 19, 2019 08:08:54 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

राजस्थान यूनिवर्सिटी में मंगलवार को एबीवीपी की ओर से फ्रीडम मैराथन फॉर वीमन्स का आयोजन किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्याओं में छात्राओं ने यूनिवर्सिटी गेट से दौड़ लगानी शुरू की।

ABVP : फ्रीडम मैराथन में दौड़ी आरयू की छात्राएं

ABVP : फ्रीडम मैराथन में दौड़ी आरयू की छात्राएं

राजस्थान यूनिवर्सिटी ( Rajasthan University ) में मंगलवार को एबीवीपी ( ABVP ) की ओर से फ्रीडम मैराथन फॉर वीमन्स ( Freedom Marathon for womens ) का आयोजन किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्याओं में छात्राओं ने यूनिवर्सिटी गेट से दौड़ लगानी शुरू की। पूरे कैम्पस में दौड़ने के बाद यूनिवर्सिटी गेट पर वापस लौटकर यह मैराथन खत्म हुई। इधर, दौड़ की शुरूआत में पूर्व चिकित्सा मंत्री व विधायक कालीचरण सराफ ने छात्राओं को संबोधित किया और कहा कि महिलाओं को सशक्त बनना जरूरी है उन्होंने कहा कि आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। उसके बाद सराफ ने छात्राओं को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दौड़ की प्रथम तीन विजेताओं को नकद पुरस्कार के साथ ही ट्राफी दी गई। इसके साथ ही मैराथन में हिस्सा लेने वाली सभी छात्राओं को सर्टिफिकेट दिया गया।
बालिकाओं को सशक्त बनाना उद्देश्य
इधर, एबीवीपी का कहना है कि रानी लक्ष्मीबाई जयंती के मौके पर इस कार्यक्रम को आयोजित करने का मकसद था कि छात्राएं रानी लक्ष्मीबाई के जीवन आदर्शों से कुछ सीखे और उनकी तरह सशक्त बनें। मैराथन में पूर्व मंत्री सराफ के साथ ही एबीवीपी के संगठन मंत्री अर्जुन तिवारी, प्रांत मंत्री होशियार मीना, महानगर अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह चौहान, इकाई अध्यक्ष अमित कुमार बड़बड़वाल, विकास मीणा समेत कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहें। उन्होंने दौड़ की व्यवस्थाओं का जिम्मा संभाला।
यूं ही करें रचनात्मक कार्य
मैराथन में हिस्सा लेने वाली छात्राओं ने कहा कि इस तरह के आयोजन लगातार होने चाहिए। उन्होंने छात्र संगठनों से अपील की है कि वे इस तरह के रचनात्मक कार्य करते रहे। जिससे पढ़ाई के साथ ही अन्य एक्टिविटिज में छात्राएं पार्टिसिपेट कर सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो