लॉकडाउन में एबीवीपी स्टूडेंट्स के लिए जारी करेगी हेल्पलाइन

स्थानीय प्रशासन की मदद के लिए इच्छुक छात्रों का कर रहे रजिस्ट्रेशन, प्रदेश में करीब 500 कार्यकर्ता करेंगे आमजन की मदद, देशभर में शुरू होगी हेल्प लाइन

जयपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए इन दिनों देशभर में लॉकडाउन है। इस संकट की घड़ी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्रावासों में तथा अपने घर से दूर रहकर पढाई करने वाले विद्यार्थियों के लिए हेल्पलाइन जारी करेगा। साथ ही स्थानीय प्रशासन की विभिन्न व्यवस्थाओं को बनाए रखने में सहयोग करने के लिए इच्छुक विद्यार्थियों का अखिल भारतीय स्तर पर स्वयंसेवकों का रजिस्ट्रेशन भी शुरू किया है। परिषद के प्रांत मंत्री हुश्यार मीणा ने बताया कि अभी तक राजस्थान प्रदेश में करीब 500 कार्यकर्ता जुड़ गए हैं जो आमजन की मदद को तैयार हैं। अभी और कार्यकर्ता इस अभियान में जुड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि देशभर में यह अभियान एबीवीपी की ओर से चलाया जा रहा है।
मीणा ने बताया कि जिला अनुसार हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। कोई भी व्यक्ति इन नंबरों पर संपर्क कर सकता है।

मांगे सुझाव
एबीवीपी ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन की परिस्थिति में शिक्षण संस्थानों के बंद होने, परीक्षाओं के स्थगित होने तथा आगामी प्रवेश, परीक्षा और परिणाम सम्बंधित उठने वाली समस्याओं को लेकर शिक्षा समुदाय से आॅनलाइन सुझाव भी मांगे हैं।

आम विद्यार्थियों, युवाओं एवं अभाविप कार्यकर्ताओं से यह भी अपील है, कि वे सोशल मीडिया के माध्यम से अपने स्थानीय क्षेत्र की सरकारी व्यवस्था की ज्यादा से ज्यादा आधिकारिक जानकारी साझा करें, जिससे इस कठिन समय में आम जनमानस को सही और सटीक जानकारी मिलने में सुलभता हो।

अभाविप के प्रदेश मंत्री हुश्यार मीणा ने सभी शिक्षकों तथा छात्रों से अपनी समस्याएं एवं सुझाव अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद तक ऑनलाइन माध्यमों से पहुंचाने की अपील करते हुए आश्वस्त किया, कि अभाविप विभिन्न संस्थाओं तथा सरकार तक उनकी बात पहुंचाने और निस्तारण का काम करेगी।

COVID-19
MOHIT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned