करोड़पति निकला PWD का XEN आरपी मीणा , देर रात तक जारी रही ACB की कार्रवाई

abdul bari

Updated: 15 Jun 2019, 07:28:51 AM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर
पीडब्ल्यूडी ( PWD ) का इलेक्ट्रिक एक्सईएन रघुनाथ प्रसाद मीणा करोड़पति इंजीनियर निकला। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टीम ( ACB ) ने शुक्रवार को XEN मीणा के पांच ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई की, जो देर रात तक जारी थी।

ACB ने सर्च के आधार पर एक्सईएन के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति ( Property over income ) का मामला दर्ज कर लिया है। एडीजी सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि एक्सईएन रघुनाथ प्रसाद उर्फ आरपी मीणा की संपत्ति को लेकर मिले इनपुट के आधार पर एसीबी की टीम ने सर्च की कार्रवाई को अंजाम दिया। एएसपी चंचल मिश्रा की अगुवाई में टीमों ने पांच ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई की।

कहां क्या मिला


सर्च में मीणा के जयपुर स्थित निवास से 2.55 लाख रुपए की नकदी और 20 लाख रुपए की एफडी के कागजात मिले हैं। वहीं 633 सिंगापुर डॉलर भी बरामद किए हैं। न्यू सांगानेर रोड विवेक विहार में एक तीन मंजिला भवन, विधानसभा नगर में एक आवासीय और इंजीनियर्स कॉलोनी में चार आवासीय भूखंड भी मिले हैं। गजसिंहपुरा गोपालपुरा बाइपास पर एक कॉमर्शियल शोरूम, न्यू आतिश मार्केट जयपुर में ही एक शोरूम के कागजात मिले हैं। इन अचल सम्पत्ति की अनुमानित बाजार कीमत करीब 15 करोड़ रुपए आंकी गई है। इसके अलावा छह लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी के कागजात, 12 बैंक खाते, दो पीपीएफ खाते और एक लॉकर के कागजात मिले हैं जिन्हें सीज कर दिया गया है। वहीं आरपी मीणा के घर पर एक फॉच्र्यूनर कार, स्विफ्ट डिजायर और एक मोटरसाइकिल मिली है। जो खुद उसी के नाम से है।

 

सर्च जारी और निकल सकती है प्रॉपर्टी

एएसपी चंचल मिश्रा ने बताया कि जो प्रॉपर्टी के कागजात मिले हैं सभी एक्सईएन आरपी मीणा के नाम से ही हैं। इसके अलावा अभी और प्रॉपर्टी के बारे में जानकारी मिली है, जिसकी जांच चल रही है। सर्च की कार्रवाई एसपी शरद चौधरी के निर्देशन में की जा रही है।

यह खबरें भी पढ़ें..

Illegal Opium In Rajasthan : भारी मात्रा में अवैध अफीम ले जा रहे दो जने पकड़े, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीस लाख रूपए है कीमत

ब्लास्ट का खतरा.. गर्मी में ट्रांसफार्मरों का पारा 80 डिग्री से ऊपर पहुंचा, पंखे-कूलर लगाए

नहीं खोला अस्पताल का दरवाजा.. आखिर, तड़पती प्रसूता ने अस्पताल के बाहर दिया बच्चे को जन्म

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned