scriptजयपुर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, सहायक अग्निशमन अधिकारी 90 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार | ACB arrested assistant fire officer 90 thousand bribe trap jaipur news | Patrika News

जयपुर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, सहायक अग्निशमन अधिकारी 90 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Apr 12, 2021 05:41:47 pm

जयपुर ग्रेटर नगर निगम के सहायक अग्निशमन अधिकारी छोटूराम व वाहन चालक 90 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, 10 हजार रुपए पहले ले चुके थे आरोपी, हॉस्पिटल को एनओसी देने के बदले ली थी रकम

a2.jpg
जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने जयपुर ग्रेटर नगर निगम के सहायक अग्निशमन अधिकारी छोटूराम और उनके सरकारी वाहन चालक फतेह सिंह को 90 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

एसीबी के सत्यापन के दौरान आरोपी रिश्वत के एक लाख रुपए में से 10 हजार रुपए पहले ही ले चुके थे। एसीबी के डीजी बीएल सोनी ने बताया कि सहायक अग्निशमन अधिकारी छोटूराम और चालक फतेह सिंह को सोमवार दोपहर को विश्वकर्मा दमकल कार्यालय में रिश्वत लेते पकड़ा। आरोपी एक हॉस्पिटल संचालक और वहां फायर सिस्टम लगाने वाली कंपनी से कुल एक लाख रुपए की रिश्वत मांग रहे थे। छोटूराम ने वर्ष 2017 में अग्निशमन अधिकारी के रूप में भर्ती हुए थे।
रिश्वत राशि के बदले में एनओसी की फाईल पूरे सिस्टम से पास करवाने की गारंटी ली थी। इस संबंध में हॉस्पिटल संचालक ने एसीबी में शिकायत की। ट्रेप की जिम्मेदारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव नैन को दी गई। एसीबी ने आरोपी के घर सर्च की, लेकिन वहां कुछ नहीं मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो