सरकारी विभाग की महिला की शर्मनाक करतूत आई सामने, ACB ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

सरकारी विभाग की महिला की शर्मनाक करतूत आई सामने, ACB ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

rohit sharma | Updated: 12 Sep 2019, 05:42:45 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

ACB Action in Rajasthan : लगातार रिश्वतखोरी ( Bribe Case in Rajasthan ) के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। सरकारी विभागों ( Government Department ) के पुरुष कार्मिक के साथ-साथ अब महिला कार्मिक भी रिश्वत लेने में पीछे नहीं हट रहीं हैं। एक ऐसा ही रिश्वत का मामला Jaipur के Renwal नगर पालिका से सामने आ रहा है। जहां एक महिला Fireman को रिश्वत लेते हुए पकड़ ACB - Anti Corruption Bureau टीम ने कार्रवाई की है।

जयपुर/रेनवाल। राजस्थान में लगातार रिश्वतखोरी ( Bribe Case in Rajasthan ) के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। सरकारी विभागों ( Government Department ) के पुरुष कार्मिक के साथ-साथ अब महिला कार्मिक भी रिश्वत लेने में पीछे नहीं हट रहीं हैं। एक ऐसा ही रिश्वत का मामला जयपुर के रेनवाल नगर पालिका से सामने आ रहा है। जहां एक महिला फायरमैन को रिश्वत लेते हुए पकड़ ACB - Anti Corruption Bureau टीम ने कार्रवाई की है।

ये हुआ पूरा मामला
रेनवाल नगर पालिका में गुरुवार को रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। किशनगढ़ रेनवाल नगर पालिका में गुरुवार को चंद रुपयों के खातिर एक महिला फायरमैन ने अपनी नौकरी दांव पर लगा दी। एसीबी ने महिला फायरमैन को आठ सौ रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है।

मिली जानकारी के अनुसार एसीबी के सीआई हेमंत वर्मा ने बताया कि काकरा निवासी अमरचंद खींची ने नामांतरण करवाने के लिए रेनवाल नगर पालिका में आवेदन किया था। इसके लिए फायरमैन संतरा देवी को कागज दिए थे। नामांतरण खोलने की एवज में फायरमैन संतरा देवी ने एक हजार रुपए की रिश्वत देने की मांग की। जिसके बाद अमरचंद खींची ने 6 सितंबर को ACB कार्यालय में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत के आधार पर ACB ने मामले का सत्यापन किया। वहीं, 12 सितंबर गुरुवार को महिला फायरमैन संतरा देवी को आठ सौ रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया।

एक हजार मांगे 800 में तय हुआ सौदा
सीआई हेमंत वर्मा ने बताया कि आरोपी महिला संतरा देवी ने नामांतरण खोलने के नाम पर हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। वहीं, अमरचंद खींची निवासी काकरा ने जैसे-तैसे करके महिला फायरमैन से 800 रुपए में सौदा तय कर लिया। उसके बाद उसने जैसे ही उसने रिश्वत के मांगे हुए पैसे दिए तो एसीबी टीम ने इसे उसे रंगे हाथ पकड़ लिया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned