scriptराजस्थान के 3 निर्दलीय विधायकों के खिलाफ एसीबी ने दर्ज की प्राथमिकी | ACB registers FIR against 3 independent MLAs of Rajasthan | Patrika News

राजस्थान के 3 निर्दलीय विधायकों के खिलाफ एसीबी ने दर्ज की प्राथमिकी

locationजयपुरPublished: Jul 11, 2020 10:48:45 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

विधायकों की खरीद फरोख्त का मामला

राजस्थान के 3 निर्दलीय विधायकों के खिलाफ एसीबी ने दर्ज की प्राथमिकी

राजस्थान के 3 निर्दलीय विधायकों के खिलाफ एसीबी ने दर्ज की प्राथमिकी

भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने राजस्थान में राज्यसभा चुनाव के समय विधायकों की खरीद फरोख्त के मामले में तीन निर्दलीय विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी प्रारंभिक जांच दर्ज की है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पीसी एक्ट के तहत इन विधायकों को नोटिस देकर पूछताछ के लिए कभी भी बुला सकती है।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) महानिदेशक डॉ.आलोक त्रिपाठी ने बताया कि ब्यूरो में विधानसभा के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने परिवाद दिया था। लेकिन उसमें प्राथमिकी दर्ज करने जैसे तथ्य नहीं थे। लेकिन तभी से एसीबी ने खुद सूचना तंत्र डवलप किया और मामले पर निगरानी रखी। एसीबी की निगरानी के दौरान स्पष्ट हुआ कि निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुडला, सुरेश टांक और खुशवीर सिंह राजस्थान के डूंगरपुर और बांसवाड़ा क्षेत्र में पहुंचे हैं। उनके पास मोटी धन राशि होने का भी पता चला। तीनों विधायकों ने डूंगरपुर और बांसवाड़ा के कई विधायकों से संपर्क साधा और उन्हें करोड़ों रुपए का प्रलोभन भी दिया। प्रलोभन था कि जरूरत पडऩे पर डूंगरपुर और बांसवाड़ा के विधायक उनका साथ दें। इस बात की पुष्टि होने पर शनिवार को एसीबी मुख्यालय में तीनों निर्दलीय विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो