रिश्वतखोर पर एसीबी का शिकंजा?

vinod saini

Publish: May, 16 2019 12:37:58 AM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

कमिश्नरेट का बाबू आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

हार्ड ड्यूटी अलाउंस बनाने की एवज में कांस्टेबल से मांगा पचास फीसदी हिस्सा

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को सुबह कार्रवाई करते हुए जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की अकाउंट शाखा के बाबू को आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। यह रिश्वत एक कांस्टेबल को उसकी हार्ड ड्यूटी अलाउंस बनाने की एवज में मांगी जा रही थी। एसीबी ने शिकायत मिलने के बाद सत्यापन कराया और कार्रवाई को अंजाम दिया। एसीबी की टीम आरोपी बाबू के अन्य ठिकानों पर सर्च कर रही है।

एसीबी के एएसपी आलोक कुमार शर्मा ने बताया कि घूस लेते गिरफ्तार हुआ अकाउंट शाखा का एलडीसी राजेश तिवाड़ी है। एसीबी में पुलिस लाइन में पदस्थापित कांस्टेबल सुनील ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका हार्ड ड्यूटी अलाउंस बनाने के बदले अकाउंट का बाबू राशि पचास फीसदी रकम मांग रहा है। एसीबी ने शिकायत के बाद सत्यापन कराया।
१७ हजार के करीब थी अलाउंस की रकम

सुनील के मुताबिक उसका भत्ता १७ हजार रुपए से कुछ ज्यादा बन रहा था। बदले में एलडीसी राजेश ने पचास फीसदी यानि आठ हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। सुबह जब कहने के अनुसार परिवादी रिश्वत देने पहुंचा तो पहले से तैनात एसीबी की टीम ने आरोपी एलडीसी को रंगे हाथों पकड़ लिया।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned