एसीबी ने नगर निगम पर कसा शिकंजा, चार कमरे किए सील, 140 फाइलों की जांच शुरू

गुरुवार आधी रात पहुंची थी एसीबी की टीम

By: pushpendra shekhawat

Published: 20 Jul 2018, 06:36 PM IST

Jaipur, Rajasthan, India

भवनेश गुप्ता / जयपुर। भ्रष्टाचार मामले में नगर निगम एसीबी के घेरे में आता जा रहा है। एसीबी ने नगर निगम के उद्यान शाखा के 4 कमरों को सील कर विद्युत शाखा की 140 फाइलों पर जांच शुरू कर दी है। सभी फाइलों की फोटो प्रति ले ली गई है। इसके अलावा उद्याना शाखा की फाइलों को वित्तीय सलाहकार के कमरे की अलमारी में सील कर दिया। गुरुवार आधी रात को एसीबी टीम कमरों को सील किया। इससे निगम में हड़कम्प की स्थिति रही।

 

बताया जा रहा है विद्युत शाखा में एक लाख लागत से कम के काम में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। संबंधित अधिशासी अभियंता ने इसकी शिकायत महापौर और निगम आयुक्त को की थी। इस बीच महापौर अशोक लाहोटी की नजर भी उद्यान शाखा पर टिकी है। उन्होंने उद्यान शाखा में फर्जी तरीके से बिल पास करने, काम नहीं होने के बावजूद बिल पेश करने सहित अन्य भ्रष्टाचार का मामला उठाया था।

 

पिछले दिनों साधारण सभा में भी यह मामला गूंजा, जिसके बाद महापौर ने अधिकारियों को उद्यान शाखा से जुड़े मामलों के दस्तावेज एसीबी को भेजने की बात भी कही थी। पिछले दिनों नगरीय विकास मंत्री ने दिल्ली रोड ग्रीन वैली का दौरा किया था। यहां बड़े स्तर पर गड़बड़ी मिली। इसके बाद उद्यान उपायुक्त बद्रीप्रसाद शर्मा को सस्पेंड किया गया। इसके लिए मंत्री खुद निगम मुख्यालय पहुंचे और उपायुक्त को सस्पेंड के आदेश निकलने के बाद रवाना हुए। इसके बाद ही उद्यान शाखा सरकार से एसीबी तक के रडार पर थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned