भरतपुर पुलिस का एक और कारनामा आया सामने, जयपुर तक हडकंप मचा

acb trap in Bharatpur Fail... पूरी रात से उसकी तलाश की जा रही है और उसे दबोचने की कोशिश की जा रही है। लेकिन वह रिश्वत की रकम के साथ ही एसीबी का टेप रिकॉर्डर भी ले भागा।

By: JAYANT SHARMA

Published: 30 Jun 2020, 11:06 AM IST


जयपुर
एसीबी चाहे कितने ही रिश्वतखोरों को दबोच ले लेकिन खाकी से खाकी का प्रेम एक बार फिर से सामने आ गया। इस बार भी पुलिसकर्मी को ट्रेप करने गए एसीबी कार्मिक के हाथ से रंगे हाथों रिश्वत लेने वाला एक पुलिसकर्मी निकल गया। पूरी रात से उसकी तलाश की जा रही है और उसे दबोचने की कोशिश की जा रही है। लेकिन वह रिश्वत की रकम के साथ ही एसीबी का टेप रिकॉर्डर भी ले भागा। यह पहला मामला नहीं है कि इस तरह से ट्रेप की सूचना लीक हुई है। बड़ी बात ये है कि अक्सर पुलिसवालों को ही अक्सर इसकी सूचना पहले मिल जाती है और वे फरार हो जाते हैंं। जयपुर में बीस हजार की रिश्वत लेने वाला सांगानेर थाने का हैंड कांस्टेबल अभी तक फरार है। उसके दलाल ने उसके लिए रिश्वत ली थी। उसे दबोच लिया गया है।


रंगे हाथों दबोचा, आराम से थाने पर बैठाया और वह फरार हो गया
दरअसल भरतपुर के सीकरी थाने के एक सिपाही दुलीचंद ने रफीक नाम के एक व्यक्ति को मारपीट के एक मामले से बचाने के लिए 34 हजार रुपए रिश्वत मांगी थी। इस बारे में जयपुर एसीबी को सूचना दी गई थी तो सूचना के बाद जयपुर एसीबी की टीम से प्रदीप कुमार नाम का एक पुलिसकर्मी सोमवार रात भरतपुर गया था। प्रदीप के कहने पर रफीक ने अपने भाई सद्दाम को सीकरी थाने के सिपाही दुलीचंद को रुपए देने के लिए भेजा था। इस दौरान उनकी जो भी बातें हुई उसे योजनाबद्ध तरीके से एसीबी के रिकॉर्डर में रिकॉर्ड कर लिया गया था। प्रदीप ने सिपाही दुलीचंद को रिश्वत लेते हुए दबोच भी लिया और बाद में उसे थाने भी ले आया। लेकिन सम्भवत: उसे एसीबी ट्रेप के बारे में जानकारी थी। दुलीचंद पहले ही तैयार था। उसने थाने आने के दौरान प्रदीप से रिकॉर्डर लिया और रिश्वत की रकम एवं रिकॉर्डर लेकर फरार हो गया। पूरी रात से उसकी तलाश की जा रही है लेकिन उसके बारे में जानकारी नहीं मिल सकी हैं। एसीबी अफसर उसके खिलाफ अब एक अन्य मुकदमा दर्ज कराने की भी तैयारी कर रहे हैं। गौरतलब है कि इसी तरह पिछले ही महीने एसीबी के दो ट्रेप ठीक कार्यवाही से पहले फेल हो गए थे।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned