इस करोड़पति का दिमाग ऐसे ठिकाने लगाया पुलिस ने, अब हाथ जोड़ रहा

ACB Trap Pramod sharma... छह सात साल पहले प्रमोद शर्मा मालवीय नगर से पार्षद चुनाव लड़ना चाहता था। दिग्गज नेताओं के साथ उसने फोटोज भी खिंचाए थे और पार्टी की होने वाली बैठकें भी वह ज्वाइन करता था।

By: JAYANT SHARMA

Published: 26 Jun 2020, 11:28 AM IST

जयपुर
पांच लाख रुपए के रिश्वत के खेल में पकडे गए प्रमोद शर्मा से एसीबी जल्द ही पूछताछ शुरू करेगी। उसके बैंक खातों और अन्य निजी दस्तावेजों की जांच की जाएगी और उनमें रखी रकम के बारे में भी पूछताछ की जाएगी। एसीबी ने इसकी तैयारी कर ली है। उधर सीनियर आईपीएस लक्ष्मण गौड़ से पूछताछ करने की प्रक्रिया चैलेंज बनी हुई है। हांलाकि पूछताछ के लिए आवश्यक प्रक्रिया एसीबी ने शुरू कर दी है।

चुनाव लड़ना चाहता था प्रमोद, नेताओं के साथ फोटो
एसीबी अफसरों ने पूछताछ में बताया कि छह सात साल पहले प्रमोद शर्मा मालवीय नगर से पार्षद चुनाव लड़ना चाहता था। दिग्गज नेताओं के साथ उसने फोटोज भी खिंचाए थे और पार्टी की होने वाली बैठकें भी वह ज्वाइन करता था। मालवीय नगर के दिग्गज नेता के वह लगातार संपर्क में था। उसने मालवीय नगर के चुनिंदा क्षेत्र में पोस्टर भी लगवाए थे ताकि लोगों के बीच उसका संपर्क बढ़ सके। पार्टी की होने वाली रैलियों में भी वह दिग्गज नेताओं के दाएं बाएं ही रहता था। हांलाकि बाद में उसे टिकिट नहीं मिला और उसका यह सपना पूरा नही हुआ। उसके बाद भी वह नेताओं के लगातार संपर्क में रहा।

आईपीएस से पूछताछ की तैयारी शुरू, गृह विभाग के अफसरों तक पहुंचा मामला
उधर सीनियर आईपीएस लक्ष्मण गौड से पूछताछ की तैयारी एसीबी ने शुरू कर दी है। गौड से एसीबी ने सीधे संपर्क नहीं किया है और न ही वे खुद एसीबी तक पहुंचे हैं। इस बारे में एसीबी ने संबधित फाइल को गृह विभाग के अफसरों के समक्ष रखा है। उनसे ग्रीन सिग्नल मिलने क बाद ही गौड से एसीबी पूछताछ कर सकेगी। बताया जा रहा है कि मामले में गौड़ का सीधा नाम नहीं है और न ही उस समय वे वहां मौजूद थे जिस समय प्रमोद ने उनके घर से फोन किया था। इस कारण उनसे पूछताछ करने के लिए एसीबी को पापड़ बेलने पड़ सकते हैं। उधर गौड के बंगले पर मौजूद उनके निजी सरकारी स्टाफ पर गाज गिरना तय है। दो से तीन स्टाफ को हटाया जा सकता है।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned