एसीबी की बड़ी कार्रवाई : दो आरएएस अधिकारी हिरासत में, अजमेर रेवन्यू बोर्ड का दफ्तर सीज

रेवन्यू बोर्ड सदस्य बीएल मेहरड़ा, सुनील शर्मा और दलाल हिरासत में, तीनों के घर देर रात तक एसीबी का सर्च, मेहरड़ा के घर 40 लाख रुपए नकद मिले, कई सरकारी महकमों में मची हलचल

By: pushpendra shekhawat

Published: 10 Apr 2021, 09:53 PM IST

मुकेश शर्मा / जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार देर शाम अजमेर में रेवन्यू बोर्ड (राजस्व मंडल) के कार्यालय भवन को सीज कर दिया। एसीबी टीम रेवन्यू बोर्ड सदस्य बीएल मेहरड़ा, सुनील शर्मा और दलाल शशिकांत को हिरासत में लेकर उनके घर देर रात तक सर्च की कार्रवाई में जुटी रही। एसीबी की इस कार्रवाई से कई सरकारी महकमों में हलचल मच गई।

एसीबी के डीजी बीएल सोनी ने बताया कि रेवन्यू बोर्ड के सदस्य आरएएस बीएल मेहरड़ा और आरएएस सुनील शर्मा के खिलाफ भ्रष्टाचार की कई शिकायतें मिल रही थी। एसीबी कुछ माह से इन पर नजर रखे हुए थी। पुख्ता सूचना मिलने पर अजमेर में रेवन्यू बोर्ड भवन को सीज किया गया और एक जगह अजमेर व दो जगह जयपुर सर्च की। इस दौरान मेहरड़ा के जयपुर आवास पर सर्च में 40 लाख रुपए नकद मिले। तीनों के घर पर सर्च की कार्रवाई जारी है।

रेवन्यू बोर्ड के कई फैसले तो दलाल लिखता

एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि अजमेर निवासी दलाल शशिकांत रेवन्यू बोर्ड सदस्य बीएल मेहरड़ा और सुनील शर्मा के लिए वसूली का काम करता। दलाल शशिकांत उनके कई रेवन्यू केसों में फैसला लिखकर संबंधित पार्टी को दिखाकर जारी करवाता था। दोनों सदस्यों से संबंधित अधिकांश फाइलों में दलाल का ही हस्तक्षेप रहता।


चेयमैन का चैम्बर भी सीज

एसीबी ने रेवन्यू बोर्ड में चेयरमैन का चैम्बर भी सीज कर दिया। एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि रेवन्यू बोर्ड भवन से एसीबी को इस मामले में कई जानकारी और तथ्य जुटाने हैं। रेवन्यू बोर्ड सदस्य बीएल मेहरड़ा और सुनील शर्मा से संबंधित फाइलें कई जगह भेजी हुई हैं। इन सभी फाइलों को भी खंगाला जाएगा। इसलिए चेयरमैन के चैम्बर सहित पूरे भवन को सीज किया है।

Show More
pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned