scriptकेबिल टूटने से सौ की स्पीड़ से जमीन पर टकराया झूला, कई लोग अस्पताल में भर्ती | accident in ajmer fair many injured in swing break video viral | Patrika News

केबिल टूटने से सौ की स्पीड़ से जमीन पर टकराया झूला, कई लोग अस्पताल में भर्ती

locationजयपुरPublished: Mar 22, 2023 11:53:09 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

इस हादसे में पंद्रह से ज्यादा लोगों को घायल हालात में अस्पताल ले जाया गया। घायल होने वालों मंे अधिकतर किशोरवय लोग हैं। अचानक झूला नीचे गिरने से जबड़ों में, सिर में और रीढ़ की हड्डी में चोटें आई हैं।

swing_break_photo_2023-03-22_10-42-59.jpg

राजस्थान के अजमेर में फूस की कोठी में चल रहे दरबार डिजनीलैंड मेले में मंगलवार शाम बच्चे व महिलाओं से भरा 50 फीट ऊंचा टावर झूला लोहे की केबल टूटने से जमीन पर आकर गिरा। अचानक हुए हादसे से झूले में सवार 15 बच्चे-महिलाएं घायल हो गए। हादसे से मेला स्थल पर अफरा-तफरी मच गई। मेला आयोजक भाग छूटे। परिजन घायलों को जेएलएन अस्पताल लेकर पहुंचे। हादसे में घायल दो किशोरी को गम्भीर चोट लगने पर भर्ती किया गया जबकि शेष को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। सिविल लाइन्स थाना पुलिस घटना की पड़ताल में जुटी है।

मंगलवार शाम 7 बजे कुन्दननगर फूस की कोठी स्थित दरबार डिजनीलैंड मेले में 50 फीट ऊंचा टावर झूला लोहे की केबल टूटने से जमीन पर आकर गिरा। जमीन से टकराने से झूला क्षतिग्रस्त हो गया। जमीन से टकराते ही बच्चों व महिलाओं की चीख निकल गई। बच्चों के चेहरे, पीठ, सिर में गंभीर चोटें आई। नीचे खड़े परिजन वीडियो बना रहे थे। इससे दुर्घटना मोबाइल फोन में रिकॉर्ड हो गई। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) सुशील कुमार विश्नोई, एडीएम सिटी भावना गर्ग, सीओ साउथ सुनील सिहाग समेत तमाम आलाधिकारी घटना स्थल व अस्पताल पहुंचे। प्रकरण में पुलिस पड़ताल में जुटी है।

यह हुए घायल
दुर्घटना में वैशालीनगर की कोमल(33), पहाड़गंज निवासी वंशिका(13), सिविल लाइंस का भावेश(14), शीशा खान की अर्शिन(12), ग्यासुद्दीन(35), शास्त्रीनगर की हर्षा(18), पुलिस लाइन की सोनल अग्रवाल(20), डिग्गी बाजार की आफरीन(9), हरमाड़ा किशनगढ़ की नीतू(25), धोलाभाटा की गीतांजली(24), मलूसर रोड निवासी अंशू(37), वैशालीनगर का लक्ष्य(9), कशिश(7) व शीशाखान निवासी अमान(12), शीशाखान का कयामुद्दीन कुरैशी(35) समेत अन्य जख्मी हो गए। वंशिका के चेहरे पर गम्भीर चोट आई। उसको ईएनटी वार्ड में भर्ती किया जबकि कंचन के रीड की हड्डी में चोट आई। उसे अस्थि रोग विभाग में भर्ती करवाया।

इनका कहना है…
मुझे टावर राइड झूले पर दुर्घटना की सूचना मिली है। मेले में प्रशासनिक अनुमति के साथ झूले का फिटनेस भी करवा रखा था। हादसे के कारणों का पता लगाया जाएगा।
अरूण सिंह, मेला प्रबंधक, दरबार डिजनीलैंड

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8jc0wh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो