scriptजयपुर के आमेर मावठा में तैरता मिला शव, एक घंटे की मशक्कत के बाद गोताखोरों ने निकाला | accident in jaipur | Patrika News

जयपुर के आमेर मावठा में तैरता मिला शव, एक घंटे की मशक्कत के बाद गोताखोरों ने निकाला

locationजयपुरPublished: Oct 01, 2017 05:40:53 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

परिजनों के आने के बाद होगा शव का पोस्टमार्टम
 

jaipur hindi news
जयपुर . आमेर कस्बे के मावठा सरोवर में रविवार सुबह एक महिला शव मिलने से सनसनी फैल गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची आमेर पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया।
जानकारी के मुताबिक सुबह करीब दस बजे मावठे में एक महिला का शव तैरता देख लोगों ने आमेर पुलिस को सूचना दी। इसके बाद एसआई शेषनारायण मौके पर पहुंचे और गोताखोरों को बुलवाकर पूर्वी छोर पर तैर रहे शव को बाहर निकाला। मृतका की पहचान नीता राणा पत्नी सुरेश राणा (55) के रूप में हुई है। मृतका मूलत: गुजरात की रहने वाली है और यहां जौहरी बाजार में रह रही थी। उसके पर्स में परिजनों के मोबाइल नंबर व सांगानेरी गेट से आमेर का बस टिकट मिला है।
दवा लेने निकली थी घर से
मृतका के देवर प्रकाश चन्द राणा का कहना है कि नीता का बेटा बैंकॉक में नौकरी करता है। शव का पोस्टमार्टम सोमवार को परिजनों के आने के बाद कराया जाएगा। पुलिस ने बताया कि मृतका जौहरी बाजार में अकेली रहती थी। वह शनिवार वह दवाई लेने शाम करीब 6 बजे घर से निकली थी। इसके बाद वह मावठा कैसे पहुंची और वहां क्या घटना हुई, पुलिस इसकी जांच कर रही है। हालांकि पुलिस ने मावठा के आसपास कई लोगों से घटना के बारे में पूछताछ की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका।
पूर्व में हो चुके हैं कई हादसे
गौरतलब है कि आमेर महल के मावठा सरोवर में पहले कई बार इस तरह के हादसे घटित हुए हैं। लेकिन प्रशासन की ओर से यहां किसी प्रकार की सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए हैं। यहां रात्रि के समय कोई सुरक्षाकर्मी की तैनाती नहीं की गई है जिससे हादसे रोके जा सकें।
हादसा या हत्या
महिला की मौत के मामले में फिलहाल पुलिस यह पुष्टि नहीं कर पा रही है कि उसकी हत्या हुई है या फिर उसने आत्महत्या की है। हालांकि पुलिस प्रारंभिक तौर पर इसे आत्महत्या ही बता रही है या फिर पैर फिसलने से मावठे में गिरने से मौत को कारण मान रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो