scriptकरोड़ों रुपयों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार | Accused of cheating crores of rupees arrested | Patrika News

करोड़ों रुपयों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Feb 14, 2021 08:35:56 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

कालवाड़ थाना पुलिस की कार्रवाई

करोड़ों रुपयों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

करोड़ों रुपयों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

शहर के अलग-अलग इलाके में आवासीय योजना पर बैंक से लोन लेने के बाद दूसरे लोगों को बेचकर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले बदमाश को कालवाड़ थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
डीसीपी (पश्चिम) प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ओम प्रकाश सोखल नागौर के मिठड़ी का रहने वाला हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी रामगोपाल सोखल ओम सोखल ओम सोखल बिल्डर्स एण्ड कंस्ट्रक्शन प्रा. लि. जयपुर का निदेशक है। आरोपी के द्वारा मंगलम सिटी में आराधना रेजीडेंसी के नाम से बहुमंजिला आवासीय योजना विकसित कर योजना पर श्री राम हाउसिंग फाइनेंस लि. से ऋण प्राप्त कर बिना ऋण चुकाए ही दूसरे लोगों को फ्लैट बेच दिए। आरोपी ने कई बैंकों और खरीददारों से धोखाधड़ी की।
इस तरह की धोखाधड़ी-
पुलिस ने बताया कि आरोपी द्वारा फ्लेट योजना विकसित करने के लिए पहले ओम सोखल बिल्डर्स कंपनी के नाम से बैंकों से लोन प्राप्त कर लिया जाता हैं। फिर उसी योजना के फ्लैटों को बकाया लोन की जानकारी ग्राहकों को दिए बिना विक्रय कर रकम प्राप्त कर ली जाती हैं। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद आरोपी रामगोपाल सोखल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे अदालत में पेश कर तीन दिन का रिमांड लिया हैं। पुलिस आरोपी का रिमांड लेकर अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो