scriptखान आवंटन से जुड़े मनी लॉड्रिंग के आरोपियों को भेजा जेल | Accused of money laundering related to mine allocation sent to jail | Patrika News

खान आवंटन से जुड़े मनी लॉड्रिंग के आरोपियों को भेजा जेल

locationजयपुरPublished: Feb 19, 2020 09:40:36 pm

Submitted by:

KAMLESH AGARWAL

पूर्व आईएएस सिंघवी सहित चार आरोपियों के गिरफ्तारी वारंट जारी

Court sentenced to life imprisonment to two daughters-in-law who murdered their mother-in-law

Court sentenced to life imprisonment to two daughters-in-law who murdered their mother-in-law

जयपुर।

खान आवंटन घूस कांड मामले में मनी लांड्रिंग से जुड़े केस के आरोपी पंकज गहलोत, श्याम सुंदर सिंघवी, धीरेन्द्र सिंह और पुष्करराज आमेटा को ईडी मामलों की कोर्ट ने जेल भेज दिया। चारों आरोपियों ने बुधवार को न्यायालय में समर्पण किया था। जिसके बाद अदालत ने चारों आरोपियों को 17 मार्च तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए। इसी के साथ आरोपियों की ओर से पेश जमानत अर्जियों की सुनवाई आज होगी। अदालत ने मामले में आरोपी पूर्व आईएएस अशोक सिंघवी, तमन्ना बेगम, राशिद शेख और संजय सेठी के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी किए हैं।
ईडी मामलों की विशेष कोर्ट में बुधवार सुबह चारों आरोपी पेश हुए। चारों ने अदालत में समर्पण करने के साथ जमानत याचिका पेश की। जिसमें खुद को बेगुनाह बताते हुए कहा कि एसीबी कोर्ट एक मामले में उनको जमानत दे चुकी है। ईडी की ओर से विशेष लोक अभियोजक जितेंद्र पूनिया ने कहा कि मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में आरोपी अदालत में वांछित हैं। इनके खिलाफ वारंट जारी किया हुआ था। इस वजह से न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जाना चाहिए। अदालत ने चारों आरोपियों को 17 मार्च तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजते हुए उनकी ओर से पेश जमानत अर्जी पर 20 फरवरी को सुनवाई तय की है।
क्या है मामला
खान आवंटन के दौरान ढाई करोड़ रुपए की रिश्वत को लेकर एसीबी जांच की और मामला दर्ज किया। इसके बाद 30 नवंबर 2015 को प्रवर्तन निदेशालय ने तत्कालीन आईएएस अशोक सिंघवी सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ मनी लांड्रिंग का भी मामला दर्ज किया। ईडी मामलों की विशेष अदालत ने 21 जनवरी को मामले में आरोपियों के खिलाफ प्रसंज्ञान लेकर गिरफ्तारी वारंट से तलब किया था। एसीबी मामले में चारों आरोपियों को 17 फरवरी को जमानत मिल चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो