Sachin Pilot को 'मुख्यमंत्री भवः' का दे चुके आशीर्वाद, अब Acharya Pramod ने फिर दे डाला ये 'गर्माया' बयान

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद का बयान चर्चा, राहुल गांधी के राजस्थान दौरे को लेकर ट्वीट कर जताई है नाराजगी, सचिन पायलट को मंच से उतारने पर खड़े किए सवाल, पायलट के साथ हुए व्यवहार को ठहराया अनुचित, इधर दौरा ख़त्म होने के बाद भी भाजपा की बयानबाजियां जारी

 

By: nakul

Published: 15 Feb 2021, 11:57 AM IST

जयपुर।

प्रदेश भाजपा में जहां गुटबाजी खुलकर सामने आई हुई है तो वहीं कांग्रेस की अंदरूनी सियासत भी गरमाई हुई है। दरअसल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद ने अपनी ही पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के राजस्थान दौरे को लेकर सवाल उठा दिए हैं जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

 

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद ने एक ट्वीट करते हुए राहुल के दौरे के दौरान हुई एक सभा में पूर्व up मुख्यमंत्री सचिन पायलट को मंच से उतार दिए जाने पर सवाल खड़े किये हैं। आचार्य प्रमोद ने सचिन पायलट के साथ हुए इस तरह के व्यवहार को अनुचित ठहराया है।

 

उन्होंने एक ट्विट करते हुए लिखा, 'किसानों की 'पंचायत' में किसान नेता को मंच से उतार कर किसानों का भला कैसे हो पाएगा? सवाल सचिन पायलट की तौहीन और इज्जत का नहीं है, बल्कि सवाल कांग्रेस के 'भविष्य' का है।‘

पायलट को दे चुके हैं मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद
कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद पांच दिन पहले ही सचिन पायलट को ‘मुख्यमंत्री’ बनने का आशीर्वाद भी दे चुके हैं। 9 फरवरी को किया गया उनका एक ट्वीट भी ज़बरदस्त चर्चा में बना रहा था। आचार्य ने भरतपुर की किसान महापंचायत में किसानों को संबोधित करते हुए सचिन पायलट का वीडियो रिट्वीट करते हुए उन्हें 'मुख्यमंत्री भव:' का आशाीर्वाद दिया था। इस ट्वीट के बाद कांग्रेस की सियासत गरमा गई थी।

acharya pramod sachin pilot ashok gehlot rajasthan

गहलोत की प्रतिक्रिया पर भी उठा चुके सवाल
इससे पहले भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए आचार्य ने हलचलें मचा डाली थी। कांग्रेस के जयपुर में सोशल मीडिया कैंपेन की लॉन्चिंग के बाद गहलोत की एक प्रतिक्रिया पर विचार रखते हुए आचार्य प्रमोद ने सवाल किया था कि क्या आपका 'इशारा' सचिन पायलट की तरफ़ है..? दरअसल, गहलोत ने ट्वीट में इखा था, ‘मैं चाहूंगा युवा पीढ़ी आगे आए, #JoinCongressSocialMedia कैंपेन में भाग लें और सही तस्वीर देश की जनता तक पहुंचे, ये हमारा प्रयास होना चाहिए।‘

acharya pramod  <a href=Congress ashok gehlot" src="https://new-img.patrika.com/upload/2021/02/15/congress_1_6693383-m.jpg">

आचार्य प्रमोद प्रियंका गांधी के बेहद करीबी माने जाते हैं। वे कांग्रेस पार्टी के टिकट पर वर्ष 2014 और वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि दोनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

.. इधर राहुल दौरे पर भाजपा के ‘हमले’ जारी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी का राजस्थान दौरा भले ही शनिवार को ख़त्म हो गया है लेकिन भाजपा नेता उनके दौरे को लेकर लगातार बयान जारी कर रहे हैं। पूर्व मंत्री व भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने राहुल की सभा के दौरान पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की खात टूटने के घटनाक्रम को लेकर कटाक्ष किया है।

आज किये एक ट्वीट में देवनानी ने कहा कि राहुल गांधी की खाट सभा में सचिन पायलट की खाट टूटने के बाद ही कांग्रेस को समझ जाना चाहिए था कि राजस्थान में जनता अब प्रदेश की कांग्रेस सरकार की खाट खड़ी करने वाली है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वाले पायलट की खाट तोड़कर अपनी खटिया खड़ी कर रहे हैं।

Congress

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned