scriptनींद में सरकार, प्रशासन और पुलिस, पूरे शहर में खुलेआम बिकता रहा तेजाब | Acid selling in market openly | Patrika News

नींद में सरकार, प्रशासन और पुलिस, पूरे शहर में खुलेआम बिकता रहा तेजाब

locationजयपुरPublished: Feb 15, 2018 10:39:16 am

Submitted by:

rajesh walia

इतनी बड़ी वारदात के बाद भी शहर में तेजाब खुलेआम बिक रहा है।

acide selling openly

acide selling openly

जयपुर

शहर में इतनी बड़ी वारदात हो गई। एक युवती पर तेजाब फैंका गया। लेकिन क्या इसके बाद भी कोई जागा। इसका जवाब ना है। ना सरकार जागी, ना प्रशासन और ना ही पुलिस। वारदात के बाद आरोपित को पकड़ कर इतिश्री कर ली गई। उसमें भी किसी ने कोई तीर नहीं चलाया। आरोपित को भी मॉल में मौजूद लोगों ने पकड़ा। यहां नींद में तीनों को इसलिए बताया जा रहा है कि वारदात के पहले तो रोक के बावजूद तेजाब बिकता ही रहा है लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई और पूरे शहर में तेजाब खुलेआम बिकता रहा और वो भी आधा एक लीटर नहीं बल्कि जरीकेन भर-भर के।
राजस्थान पत्रिका ने जब पड़ताल की तो सच सामने आया। पत्रिका के संवाददाता परकोटे के साथ साथ शहर के कई इलाकों में पहुंचे और जरीकेन से लेकर बोतल में तेजाब खरीदा। इसके बाद खुलेआम उसे हाथ में लेकर सड़क पर भी घूमे। पुलिसकर्मियों के सामने से भी निकले लेकिन किसी ने रोक कर यह पूछने का भी कष्ट नहीं किया कि इतने तेजाब का क्या करोगे और खरीदा कहां से। बड़ी बात एक और रही कि तेजाब सिर्फ 20 रुपए से लेकर 40 रुपए लीटर में मिल गया। मतलब किसी की जिंदगी की कीमत सिर्फ 20 रुपए।

आप तो ले जाओ, वैसे आईडी के बिना नहीं मिलता
झोटवाड़ा, माहाराणा मार्ग
एसिड का कारखाना
समय : 5:40

झोटवाड़ा के महाराणा प्रताप मार्ग पर एक एसिड का कारखाना चलाने वाले व्यापारी से बात हुई। व्यापारी ने कारखाने में बुलाया। यहां पहुंचने के बाद रिपोर्टर ने खुद का लॉन्ड्री का व्यापार होने की बात बताई और सल्फर एसिड की मांग की। इस दौरान व्यापारी ने एसिड का भाव बताया। हमने 10 लीटर एसिड की बात की। व्यापारी ने 30 रुपए कैन लगाने के साथ ही 40 रुपए लीटर के हिसाब से 380 रुपए लिए। व्यापारी ने एसिड से भरी कैन हमें थमा दी। रिपोर्टर ने किसी प्रकार की आईडी आदि देने के बारे में पूछा। व्यापारी ने कहा कि आप बिजनेस कर रहे हो, इसीलिए ऐसे ही ले जाओ। वैसे बिना आईडी के यह एसिड नहीं मिलता। टीम बेरोकटोक झोटवाड़ा से 10 लीटर एसिड लेकर आई।

अगली बार से कैन लेकर आना, सस्ता लगा देंगे
हसनपुरा, नाले के पास
एसिड की दुकान
समय : 6:17

झोटवाड़ा से टीम रवाना होकर हसनपुरा की ओर से निकली। यहां पर नाले के पास एसिड की दुकानें थी। यहां पर हम पहुंचे। रिपोर्टर ने सल्फर एसिड की मांग की। रिपेार्टर ने बताया कि 10 लीटर एसिड तो मिल गया, लेकिन पांच लीटर और चाहिए। ऐसे में दुकानदार ने बिना देरी किए दुकान से एक लड़का भेजा और पांच लीटर सल्फर एसिड मंगवाया। रपोर्टर को हाथ मेें 5 लीटर एसिड थमा दिया। इतना ही नहीं दुकानदार ने कहा कि अगली बार से कैन लेकर आना, जितना चाहिए बता देना सस्ता लगा देंगे। इस दौरान रिपोर्टर ने सल्फर खरीद में परेशानी की बात पूछी तो दुकानदार ने साफ इनकार कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो