scriptजयपुर डेयरी में एसओजी की कार्रवाई, उठे कई सवाल | Action of SOG in Jaipur Dairy | Patrika News

जयपुर डेयरी में एसओजी की कार्रवाई, उठे कई सवाल

locationजयपुरPublished: Jul 03, 2020 02:21:58 pm

Submitted by:

Prakash Kumawat

जयपुर डेयरी में शुक्रवार को मिलावटी और सिंथेटिक दूध की सूचना पर एसओजी की टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू कर दी। इससे डेयरी में हडकंप मच गया। जिस टैंकर में मिलावटी दूध आया है वह दौसा की बीमएसी का है। एसओजी ने टैंकर के दूध की क्वालिटी की जांच कराने के साथ ही अधिकारियों और कर्मचारियों से पूछताछ शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार दौसा से बिना बीएमसी में जांच किए सिंथेटिक व मिलावटी दूध जयपुर डेयरी सप्लाई की जानकारी डेयरी के अधिकारियों को पहले से ही थी।

जयपुर डेयरी में एसओजी की कार्रवाई, उठे कई सवाल

जयपुर डेयरी में एसओजी की कार्रवाई, उठे कई सवाल

जयपुर डेयरी में एसओजी की कार्रवाई
मिलावटी व सिंथेटिक दूध का मामला
एसओजी कर है डेयरी अधिकारी—कर्मचारियों से पूछताछ

प्रकाश कुमावत …जयपुर । जयपुर डेयरी में शुक्रवार को मिलावटी और सिंथेटिक दूध की सूचना पर एसओजी की टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू कर दी। इससे डेयरी में हडकंप मच गया। जिस टैंकर में मिलावटी दूध आया है वह दौसा की बीमएसी का है।
एसओजी ने टैंकर के दूध की क्वालिटी की जांच कराने के साथ ही अधिकारियों और कर्मचारियों से पूछताछ शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार दौसा से बिना बीएमसी में जांच किए सिंथेटिक व मिलावटी दूध जयपुर डेयरी सप्लाई की जानकारी डेयरी के अधिकारियों को पहले से ही थी।

लीपापोती जुटे अधिकारी
हाल ही दौसा बीएमसी से मिलावटी दूध जिसे सिथेंटिक बताया जा रहा है, की जयपुर डेयरी में सप्लाई का मामला उजागर हुआ था। उसके बाद डेयरी अधिकारी लीपापोती में जुटे हुए हैं। डेयरी सूत्रों के अनुसार संबंधित डेयरी अधिकारी ने समितियों को नोटिस देकर इतीश्री कर ली। दौसा इंचार्ज को रंगे हाथों रिश्वत के मामले में एसीबी पहले भी ट्रेप कर चुकी है।

यह उठ रहे हैं सवाल
ऐसे में सवाल यह उठ रहे हैं कि जो मिलावटी दूध पिछले दिनों डेयरी में आया था उसका डेयरी ने क्या किया?
क्या उसे नाली में बहाया या डेयरी के टैंक में खाली कर लिया गया।
यदि मिलावटी दूध के टैंकंर को जयपुर डेयरी में खाली कराया गया तो किस आधार पर कराया गया?
क्या खाली करने से पहले उसके नमूने में मिलावट पाई गई थी या नहीं, अथवा नमूनों की जांच में तो कोई बदलाव नहीं किया गया?
यदि नमूनों की जांच में मिलावट पाई थी जिसके आधार पर संबंधित बीएमसी को नोटिस दिए गए हैं तो उस दूध को नष्ट करने की जानकारी डेयरी के रिकार्ड में है या नहीं?
मिलावटी दूध का मामला सामने आ गया था तो संबंधित के खिलाफ एफआईआर अब तक दर्ज क्यों नही कराई गई।
क्या जयपुर की डेयरी की क्वालिटी कंट्रोल लैब के अधिकारियों के तार मिलावट करने वाली सोसायटियों से जुड़ें हैं ?
जयपुर डेयरी की विजीलेंस टीम आखिर क्या कर रही है, टीम ने दौसा से आ रहे मिलावटी दूध को क्यों नही पकड़ा? क्या मिलीभगत थी अथवा उसकी ढिलाई?
इनका कहना है
दूध के सैंपल मिसमैच होने पर टैंकर को रात को खाली नहीं किया। समिति के सचिव को जयपुर डेयरी बुलाया गया है। उसके सामने दूध की जांच कराएंगे। एसओजी वाले भी डेयरी में मौजूद है। अनिल गौड़ प्रवक्ता जयपुर डेयरी

ट्रेंडिंग वीडियो