ड्रग्स माफियाओं पर कार्रवाई, चार तस्कर गिरफ्तार

हवाई जहाज से यात्रा करके करता था गांजे की तस्करी

By: Lalit Tiwari

Published: 25 Jan 2021, 10:31 PM IST

सीएसटी पुलिस आयुक्तालय जयपुर की ओर से कालवाड़ और करधनी में ड्रग्स माफियाओं पर कार्रवाई कर चार अर्न्तराज्यजीय तस्करों को पकड़ा हैं। पुलिस ने उनके पास से 38 किलोगांजा और 37 ग्राम स्मैक बरामद हुई है। ऑपरेशन क्लीन स्वीप में अब तक 518 प्रकरण दर्ज कर 660 अभियुक्त गिरफ्तार किए जा चुके हैं।
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि करधनी थाने में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फतेहपुर सीकर निवासी राजू सिंह (40) पुत्र शिव भगवान, उदयपुरवाटी हाल दादी का फाटक मुरलीपुरा निवासी रवि कुमार मीणा (28) पुत्र हंसराज और मुरलीपुरा में रतननगर चुरु निवासी शंकर (45) पुत्र रामेश्वर को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से 38 किलोगांजा और 37 ग्राम स्मैक बरामद हुई है

गांजा लोड करके भेजा था उड़ीसा
पुलिस पूछताछ में आरोपी रविकुमार ने बताया कि उसने अपने गांव से एक पिकअप लोडिंग वाहन किराए पर लिया। जिसे मोडिफाइड करवाते हुए मादक पदार्थ रखने की जगह बनाई। उसे अपने दो साथियों के साथ उड़ीसा भेज दिया और खुद हवाई जहाज से भुवनेश्वर उड़ीसा चला गया। जहां से गांजा लोड करवाकर जयपुर रवाना कर दिया और खुद हवाई जहाज से वापस आ गया। मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने गांजा और आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए वाहन को जब्त कर लिया।
आरोपी राजू सोलंकी पूर्व में डोडा पोस्त और अफीम की सप्लाई करते हुए पंजाब में पुलिस थाना जलालबाद चार क्विंटल डोडा चूरा और दो किलो अफीम में भैसरोडगढ जिला चित्तौडगढ़ में गिरफ्तार हो चुका हैं। जो मादक पदार्थ की तस्करी डोडा पोस्त तस्करी करने पंजाब में चार साल और भैसरोडगढ़ में अफीम में तस्करी दो साल न्यायिक अभिरक्षा में रह चुका हैं।
वहीं कालवाडा थाना पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर तस्कर युसूफ को गिरफ्तार किया। जिनके पास से 37 ग्राम स्मैक और एक मोटरसाइकिल जब्त की है।

Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned