scriptएमआरपी अंकित नहीं होने, मनमानी रेट वसूलने पर फर्म के विरुद्ध हुई कार्रवाई | Action taken against firm for not charging arbitrary rate | Patrika News

एमआरपी अंकित नहीं होने, मनमानी रेट वसूलने पर फर्म के विरुद्ध हुई कार्रवाई

locationजयपुरPublished: May 08, 2021 10:53:57 pm

Submitted by:

Ashish

विधिक माप विज्ञान टीम को जयपुर शहर में बापू नगर स्थित फर्म आशीर्वाद एंटरप्राइजेज के विरूद्ध बिना रजिस्ट्रेशन के खाद्य वस्तुएं के पैकेट बेचने, पैकेट पर एमआरपी नहीं होने एवं मनमानी दर से बेचने की शिकायत प्राप्त हो रही थी, जिस पर टीम ने शनिवार को निरीक्षण कर बिना एमआरपी वाले खाद्य वस्तुओं के 49 पैकेटों को जब्त किया।

Action taken against firm for not charging arbitrary rat

एमआरपी अंकित नहीं होने, मनमानी रेट वसूलने पर फर्म के विरुद्ध हुई कार्रवाई

जयपुर

विधिक माप विज्ञान टीम को जयपुर शहर में बापू नगर स्थित फर्म आशीर्वाद एंटरप्राइजेज के विरूद्ध बिना रजिस्ट्रेशन के खाद्य वस्तुएं के पैकेट बेचने, पैकेट पर एमआरपी नहीं होने एवं मनमानी दर से बेचने की शिकायत प्राप्त हो रही थी, जिस पर टीम ने शनिवार को निरीक्षण कर बिना एमआरपी वाले खाद्य वस्तुओं के 49 पैकेटों को जब्त किया। नियम उल्लंघन पर फर्म के खिलाफ विधिक माप विज्ञान टीम प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की कर रही है। उपभोक्ता मामले विभाग के शासन सचिव नवीन जैन ने बताया कि टीम जब आशीर्वाद इंटरप्राइजेज फर्म का निरीक्षण करने पहुंची तो वहां पर मैकेन पोटेटो चीज शॉट के एक किग्रा के 3 पैकेट, मैकेन फ्रेंच फ्राईज के 2.5 किग्रा के 4 पैकेट, मैकेन मसाला फ्राईज के 1.5 किग्रा के 3 पैकेट, मैकेन वेजी नगेट के एक किग्रा के 3 पैकेट, मैकेन पोपुलर बर्गर पेटी के 1.2 किग्रा के 4 पैकेट, मैकेन हैश ब्राउन के 1.5 किग्रा के 2 पैकेट, मैकेन स्माइल के 1.5 किग्रा के 3 पैकेट, मैकेन हर्ब चिली पेटी के 1.5 किग्रा का एक पैकेट,मैकेन आलू टिक्की के 1.5 किग्रा के 2 पैकेट,मैकेन चिली गार्लिक पोटेटो बाईट के 1.5 किग्रा का एक पैकेट, मीट्जा चिकन बर्गर पेटी के 1 किग्रा के 8 पैकेट,मीट्जा चिकन सीख के 1 किग्रा के 7 पैकेट,मीट्जा चिकन फ्राइज के 1 किग्रा के 3 पैकेट एवं मीट्जा चिकन नगेट के 1 किग्रा के 5 पैकेट सहित 49 पैकेटों पर एमआरपी अंकित नहीं मिली। जिस पर टीम ने सभी पैकेटों को जब्त कर लिया। उल्लेखनीय है इसी फर्म के विरुद्ध विधिक माप विज्ञान टीम ने विगत दिनों ड्राई फ्रूट और मसाले बिना रजिस्ट्रेशन के पैक किये जाने का मामला दर्ज कर विभिन्न खाद्य पदार्थों के 174 पैकेट भी सीज किये गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो