scriptडिग्गी निर्माण में अनि़यमितता करने वालों पर होगी कार्रवाई | Action will be taken against those who do irregularities in diggi | Patrika News

डिग्गी निर्माण में अनि़यमितता करने वालों पर होगी कार्रवाई

locationजयपुरPublished: Sep 17, 2021 05:25:58 pm

Submitted by:

rahul

पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा हैं कि पशु अनुसंधान केंद्र डग में डिग्गी निर्माण में अनि़यमितता बरतने वाले अधिकारी, कर्मचारी और ठेकेदार के खिलाफ कारर्वाई की जाएगी।

जयपुर। पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा हैं कि पशु अनुसंधान केंद्र डग में डिग्गी निर्माण में अनि़यमितता बरतने वाले अधिकारी, कर्मचारी और ठेकेदार के खिलाफ कारर्वाई की जाएगी। उन्होंने विधानसभा में आश्वस्त किया कि इसकी जांच के लिए एक समिति 7 दिन में पशु अनुसंधान केंद्र डग जाएगी। साथ ही डिग्गी के शेष निर्माण कार्य को माह दिसबंर तक पूरा कर लिया जाएगा।
कटारिया ने शुक्रवार को प्रश्नकाल में विधायकों के सवालों के जवाब में कहा कि 23 मार्च 2017 को 1 करोड़ लीटर क्षमता की डिग्गी बनाने के लिए 51 लाख 70 हजार का वर्क ऑर्डर हुआ था जिसे उसी साल 22 नवबंर तक कार्य पूर्ण करना था लेकिन डिग्गी निर्माण के दौरान पक्की चट्टान आने और किन्हीं अन्य कारणों से कार्य पूरा नहीं हो पाया। इससे पहले विधायक कालूराम के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में कटारिया ने बताया कि पशुधन अनुसंधान केन्द्र, डग में डिग्गी का निर्माण कार्य पर अब तक 30 लाख 2 हजार का व्यय किया जा चुका है। डिग्गी निर्माण कार्य के बीच पत्थर आने के कारण खुदाई कार्य में बाधा आ रही है।उन्होंने बताया कि कार्य पूर्ण करने में लगभग 90 लाख रुपए का व्यय होना संभावित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो