एडीजी सिविल राईट्स ने स्कूली बच्चों को वितरित किए प्रशंसा पत्र

’आवाज क्विज’ में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को दिए प्रशंसा पत्र

By: Lalit Tiwari

Published: 01 Mar 2021, 11:00 PM IST

पुलिस मुख्यालय की ओर से स्कूली बच्चों के लिए चलाए जा रहे आवाज प्रोग्राम के तहत अतिरिक्त महानिदेशक सिविल राईट्स नीना सिंह ने ’’आवाज क्विज’’ में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। महानिदेशक पुलिस एम एल लाठर के निर्देशन में आवाज प्रोग्राम के माध्यम से स्कूली बच्चों को पुलिस और पब्लिक के बीच में सार्थक संवाद कायम किया जा रहा हैं। साथ ही युवाओं को अपराध और अपराधियों से दूर रहने के लिए कानूनी जानकारी दी जा रही हैं। राजस्थान पुलिस का यह विशेष अभियान युवाओं को अपराध और अपराधियों से दूर रखने की दिशा में महत्वपूर्ण सि़द्ध हो रहा है।

अतिरिक्त महानिदेशक नीना सिंह ने बताया कि यह कार्यक्रम युवाओं में महिलाओं के प्रति सम्मान की भावना जागृत करने साथ ही उनसे संबंधित सभी कानूनों से अवगत कराने के लिए चलाया जा रहा हैं। ऑनलाइन क्लास लेने का कार्य लगातार सीमा हिंगोनिया अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक टेलीक्म्यूनिकेशन द्वारा किया जा रहा है। अब तक 20 स्कूलों के 2000 बच्चों को इसके माध्यम से कानूनी जानकारी दी जा चुकी है।

सम्मानित होने वाले स्कूलों में आशा देवी इंटरनेशनल चूरू, सेंट सोल्जर जयपुर, विद्यास्थली पब्लिक स्कूल, एस आर एन इंटरनेशनल स्कूल के करीब 50 स्कूली बच्चे तथा टीचर व पेरेंट्स शामिल थे।साथ ही करीब 100 बच्चों को आवाज क्विज के तहत प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने पर पुलिस की तरफ से प्रशंसा पत्र दिया गया हैं।

Show More
Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned