लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद यहां धारा 144 लागू, वेबसाइट से हटाए सीएम के फोटो, जारी हुए ये निर्देश

जयपुर ग्रामीण और जयपुर शहर के लिए 64-64 टीमें फ्लाइंग स्क्वायड में और 431 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं।

By: abdul bari

Updated: 10 Mar 2019, 09:40 PM IST

जयपुर
लोकसभा चुनावों की घोषणा होने के साथ ही जिला प्रशासन आचार संहिता की आदर्श पालना कराने में जुट गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी व जिला कलेक्टर जयपुर जगरूप सिंह यादव ने रविवार को सभी अधिकारियों को आवश्यक तैयारियों के निर्देश दे दिए हैं।

कलेक्टर यादव ने बताया कि जयपुर ग्रामीण में धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही जयपुर ग्रामीण और जयपुर शहर के लिए 64-64 टीमें फ्लाइंग स्क्वायड में और 431 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। आचार संहिता की पालना नहीं करने वाली पार्टी, जनप्रतिनिधियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। जनप्रतिनिधियों को मिले सरकारी वाहन सुबह तक जयपुर पूल में आ जाएंगे।

- अब क्लीयरनेस के लिए सिंगल विंडो
जनप्रतिनिधि और पार्टी प्रतिनिधियों को सभा, होर्डिंग्स या अन्य प्रचार-प्रसार तरीकों के लिए पुलिस, नगर निगम और जिला कलेक्ट्रेट कार्यालयों में जाकर परमिशन लानी पड़ती थी। इसके लिए जिला कलेक्टर यादव ने बताया कि अब जिला कलेक्ट्रेट परिसर में ही चुनाव से संबंधित सभी विभागों के कर्मचारी बैठेंगे। अब सिंगल विंडो के जरिए ही क्लीयरनेस और परमिशन मिलेगी।

- वेबसाइट से हटा लिए सीएम की फोटो
आचार संहिता लगने के तुरंत बाद जिला जयपुर कलेक्ट्रेट की वेबसाइट से सीएम की फोटो हटा ली गई। परिवहन विभाग, राजस्थान राज्य पथ परिवहन विभाग की वेबसाइट से भी जनप्रतिनिधियों की फोटो हटा ली गई।

- सीईओ ने भेजे बीडीओ को निर्देश
वीडियो कॉन्फ्रेसिंग समाप्त होने के तुरंत बाद ही जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डॉ. भारती दीक्षित ने भी कई निर्देश जारी किए। उन्होंने सभी पंचायत समितियों के विकास अधिकारियों को सरकार की उपलब्धियों गिनाने वाले विज्ञापन होर्डिंग्स, पोस्टर हटाने, जनप्रतिनिधियों के फोटो हटाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कनिष्ठ अभियंता और सहायक अभियंता को पर्यवेक्षण के लिए पाबंद कर दिया हैं।

abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned