वकील कभी झूठ नहीं बोलें और गरीबों का तारीख से पीछा छूटे, तो कल्याण होगा

वकील कभी झूठ नहीं बोलें और गरीबों का तारीख से पीछा छूटे, तो कल्याण होगा

Shailendra Kumar Agrawal | Updated: 12 Oct 2019, 08:07:10 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

— राज्यपाल मिश्र ने वकीलों से किया आह्वान

जयपुर।राज्यपाल कलराज मिश्र ने वकीलों से आह्वान किया है कि वकीलों को कई बार झूठ का भी सहारा लेना पड़ता होगा, इस प्रवृत्ति में जरा सा भी सुधार होगा तो जनता का बड़ा कल्याण होगा। इसी तरह गरीबों को मुकदमे में तारीख से पीछा छूट जाए, तो उससे भी जनता का भला होगा।
राज्यपाल मिश्र ने शनिवार को यहां दी बार एसोसिएशन जयपुर की ओर से आयोजित कार्यक्रम में यह चुटकी ली। उन्होंने खोले के हनुमान मंदिर में प्रदेश की खुशहाली के लिए पूजा अर्चना भी की। उन्होंने कहा कि वकीलों का आम आदमी से जितना संबंध रहता है, उतना शायद ही किसी का रहता होगा। गरीबों के यहां क्या हो रहा है और किसी के यहां क्या हो रहा है, वकीलों को इसकी जानकारी रहती है। उन्होंने चुटकी ली कि कभी कभी वकीलों को झूठ का सहारा लेना होता होगा, जो नहीं लेते हैं अच्छी बात है। लेकिन व्यावहारिक दृष्टि से जो देखते हैं, उसमें जरा सा भी सुधार होगा तो वह जनता की भलाई के लिए बड़ा काम होगा। जनता के मुकदमों का समय पर निस्तारण हो, तो भी यह उनके लिए बड़ा काम होगा। समारोह में बार काउन्सिल के पदाधिकारियों ने राज्यपाल मिश्र का अभिनन्दन किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned