scriptवकील कभी झूठ नहीं बोलें और गरीबों का तारीख से पीछा छूटे, तो कल्याण होगा | advocate speak always truth and justice for everyone, then all is well | Patrika News

वकील कभी झूठ नहीं बोलें और गरीबों का तारीख से पीछा छूटे, तो कल्याण होगा

locationजयपुरPublished: Oct 12, 2019 08:07:10 pm

Submitted by:

Shailendra Agarwal

— राज्यपाल मिश्र ने वकीलों से किया आह्वान

dsc_3080_1.jpg
जयपुर।राज्यपाल कलराज मिश्र ने वकीलों से आह्वान किया है कि वकीलों को कई बार झूठ का भी सहारा लेना पड़ता होगा, इस प्रवृत्ति में जरा सा भी सुधार होगा तो जनता का बड़ा कल्याण होगा। इसी तरह गरीबों को मुकदमे में तारीख से पीछा छूट जाए, तो उससे भी जनता का भला होगा।
राज्यपाल मिश्र ने शनिवार को यहां दी बार एसोसिएशन जयपुर की ओर से आयोजित कार्यक्रम में यह चुटकी ली। उन्होंने खोले के हनुमान मंदिर में प्रदेश की खुशहाली के लिए पूजा अर्चना भी की। उन्होंने कहा कि वकीलों का आम आदमी से जितना संबंध रहता है, उतना शायद ही किसी का रहता होगा। गरीबों के यहां क्या हो रहा है और किसी के यहां क्या हो रहा है, वकीलों को इसकी जानकारी रहती है। उन्होंने चुटकी ली कि कभी कभी वकीलों को झूठ का सहारा लेना होता होगा, जो नहीं लेते हैं अच्छी बात है। लेकिन व्यावहारिक दृष्टि से जो देखते हैं, उसमें जरा सा भी सुधार होगा तो वह जनता की भलाई के लिए बड़ा काम होगा। जनता के मुकदमों का समय पर निस्तारण हो, तो भी यह उनके लिए बड़ा काम होगा। समारोह में बार काउन्सिल के पदाधिकारियों ने राज्यपाल मिश्र का अभिनन्दन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो