scriptकई राज्यों में फैला है टोनी का नशे का कारोबार, एसओजी ने बनाई कई टीमें, जुटा रही हैं सबूत | african youngman arrested with cocaine in jaipur | Patrika News

कई राज्यों में फैला है टोनी का नशे का कारोबार, एसओजी ने बनाई कई टीमें, जुटा रही हैं सबूत

locationजयपुरPublished: Sep 03, 2018 08:49:10 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

jaipur

कई राज्यों में फैला है टोनी का नशे का कारोबार, एसओजी ने बनाई कई टीमें, जुटा रही हैं सबूत

धीरेन्द्र भट्टाचार्य / जयपुर. एसओजी कोकीन की तस्करी के मामले में गिरफ्तार विदेशी पर्यटक के मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर भी जांच-पड़ताल कर रही है। एसओजी कॉल डिटेल के आधार पर विदेशी तस्कर के जयपुर सहित अन्य शहरों के नेटवर्क की जानकारी जुटा रही है। सबूत जुटाने के बाद मादक पदार्थ की सप्लाई में शामिल स्थानीय संपर्क सूत्रों को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की जाएगी।
एसओजी के एसपी मनीष अग्रवाल ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका निवासी टोनी हैरीसन को शनिवार को यहां एयरपोर्ट के पास स्थित होटल से गिरफ्तार कर दस ग्राम कोकीन बरामद की गई थी। टोनी के दो माह पहले भी कोकीन की सप्लाई के मामले में जयपुर आने की जानकारी मिली है। हालांकि पूछताछ में टोनी सहयोग नहीं कर रहा है। अभी वह इस मामले में मुंह नहीं खोल रहा है और ज्यादातर सवालों का जवाब देने के बजाय उनको टाल रहा है। एसओजी उससे लगातार पूछताछ कर रही है।
सबूत के आधार पर कार्रवाई

विदेशी तस्कर के पूछताछ में सहयोग नहीं करने पर एसओजी ने उसके मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई है। इसी के आधार पर एसओजी टोनी के संपर्क सूत्रों को चिन्हित कर रही है। एसओजी का कहना है कि मादक पदार्थ की तस्करी के मामले में स्थानीय तस्करों की लिस्ट भी बनाई जा रही है, जिसके आधार पर टोनी से पूछताछ कर अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

यहां तक फैला है जाल
टोनी के जयपुर के अलावा मुंबई, आगरा, चंडिगढ़ और दिल्ली के तस्करों से तार जुड़े होने की जानकारी सामने आई है। इसके चलते एसओजी के अलग-अलग दल इन शहरों के नेटवर्क को चिन्हित कर उनके अड्डों पर दबिश देने की कार्रवाई भी कर रही है। एसओजी इसके लिए अलग से टीमें गठित कर रही हैं। कॉल डिटेल के आधार पर जो जानकारी मिलेगी उसी के आधार पर इन टीमों को रवाना किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो