मुन्ना के बाद अब चौधरी भी फंसा पासा में, एक सप्ताह में दूसरा हिस्ट्रीशीटर आया गिरफ्त में

मुन्ना तलवार के बाद अब भांकरोटा थाने का हिस्ट्रीशीटर है अशोक चौधरी राजपासा में निरुद्ध, पुलिस ने उसे 14 फरवरी को गिरफ्तार कर केन्द्रीय कारागृह भिजवाया, एक सप्ताह में दूसरा हिस्ट्रीशीटर आया गिरफ्त में

देवेन्द्र शर्मा / जयपुर. शहर के पश्चिम जिले में एक आदतन अपराधी को पुलिस ने राजपासा के तहत निरूद्ध किया है। हिस्ट्रीशीटर पटेल नगर सिवार मोड भांकरोटा निवासी अशोक चौधरी उर्फ अशोक ढलान (25) के संबंध जिला कलक्टर के राजस्थान समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 2006 के तहज निरुद्ध करने के आदेश मिलने के बाद भांकरोटा पुलिस ने उसे 14 फरवरी को गिरफ्तार कर केन्द्रीय कारागृह भिजवाया। इससे पहले पुलिस ने सोमवार को ही हिस्ट्रीशीटर मुन्ना तलवार को पासा एक्ट में जिला कलक्टर से निरुद्ध करवाया है।

पुलिस ने बताया कि अशोक थाना भांकरोटा इलाका आदतन अपराधी है औश्र उसके विरुद्ध 11 प्रकरण दर्ज है। जिनमें हत्या का प्रयास, लूट, डकैती की योजना, चोरी, आर्म्स एक्ट सहित कई मामले हैं। हिस्ट्रीशीट खुलने के बाद भी उसकी आपराधिक प्रवृत्ति बंद नहीं हुई और 2014 से गंभीर आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहा। उसने चित्तौडगढ़़ के सदर, उदयपुर के हिरणमगरी, अजमेर के श्रीनगर, पाली के रोहट, सांभर लेक, रेनवाल, जयपुर शहर के मुरलीपुरा, सेज, करधनी, भांकरोटा में एक के बाद एक वारदात कर लोगों को भयभीत किया। इसलिए उस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जेल भिजवाया।

क्या है पासा
यह राजस्थान समाज विरोधी क्रियाकलाप अधिनियम (राज पासा) है। इसके तहत पुलिस समाज में सक्रिय रहकर आपराधिक वारदात को अंजाम देने वाले को गिरफ्तार कर सकती है। एक साल तक आरोपी जेल में ही रहता है।

पांच और कतार में

कमिश्नरेट में करीब ढाई साल बाद किसी के खिलाफ राज पासा एक्ट में कार्रवाई की गई है। इससे पहले तत्कालीन आयुक्त संजय अग्रवाल के समय पासा की कार्रवाई हुई थी। तब पुलिस कमिश्नरेट के पास पासा एक्ट की कार्रवाई करने का अधिकार था। बाद में पासा एक्ट की कार्रवाई के लिए जिला कलक्टर को अधिकृत कर दिया गया। आयुक्त आनंद श्रीवास्तव के कार्यकाल में यह दूसरी कार्रवाई है। अभी चार जनों के खिलाफ पासा के तहत कार्रवाई करने की तैयारी चल रही है।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned