scriptबाजार और मलबा हटा तो दिखा भविष्य का गोपालपुरा बाईपास रोड | After removal of Market See the Future Road of Gopalpura Bypass | Patrika News

बाजार और मलबा हटा तो दिखा भविष्य का गोपालपुरा बाईपास रोड

locationजयपुरPublished: Sep 27, 2017 01:35:48 pm

Submitted by:

rajesh walia

जयपुर विकास प्राधिकरण ने गोपालपुरा बाईपास रोड बाजार को हटाया तो भविष्य के गोपालपुरा बाईपास की तस्वीर उभरकर सामने आई है।

After removal of Market Show the Future Road of Gopalpura Bypass
जयपुर विकास प्राधिकरण ने गोपालपुरा बाईपास रोड बाजार को हटाया तो भविष्य के गोपालपुरा बाईपास की तस्वीर उभरकर सामने आई है। 160 फीट चौड़े बाईपास पर गुजरने का अनुभव कैसा होगा इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। जेडीए आज भी 160 फीट दायरे में आ रहे 39 निर्माण हटा रहा है। जेडीए की टीम ने सुबह 10 बजे से मुक्तानंद नगर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। जेडीए का दस्ता अतिक्रमण हटाने के साथ मलबा हटाने में भी जुटा हुआ है। बड़े अतिक्रमण ध्वस्त करने के बाद गोपालपुरा रोड पर बड़ी मात्रा में मलबा निकला है। जेडीए अब तक यहां से करीबन एक हजार ट्रक मलबा हटा चुका है।
मलबा उठा तो दिखी तस्वीर- जेडीए अतिक्रमण हटाने के साथ—साथ मलबा भी हटा रहा है। जैसे—जैसे जेडीए मलबा हटा रहा है, वैसे ही गोपालपुरा बाईपास रोड के भविष्य की तस्वीर नजर आने लगी है। प्रस्तावित 12 लेन रोड पर चलने का अनुभव कैसा होगा यहां की खुली सड़क को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है। जेडीए के मुख्य प्रवर्तन अधिकारी राजेन्द्र सिसोदिया का कहना है कि गोपालपुरा बाईपास रोड पर आज 39 निर्माण हटाने की योजना है। अब तक 275 अतिक्रमण ध्वस्त किए जा चुके हैं। जबकि जेडीए को गोपालपुरा बाईपास रोड से 400अतिक्रमण हटाने हैं। ध्वस्त किए गए अतिक्रमणों में से कई निर्माण बहुमंजिला थे। इसलिए उनका मलबा भी ज्यादा मात्रा में निकला है, उसे उठाने में समय लग रहा है। अतिक्रमण हटाने और मलबा उठाने के बाद जेडीए यहां सड़क निर्माण कार्य शुरू करेगा।
गोपालपुरा मोड़ से त्रिवेणी नगर चौराहे के बीच मकान और दुकानें बड़ी होने के कारण मलबा ज्यादा एकत्र हो गया। आज मलबा हटाने पर जोर दिया जा रहा है। इसके लिए डम्पर और ट्रैक्टर-ट्रोलियों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। साथ ही आज त्रिवेणी नगर चौराहे से गुर्जर की थड़ी के बीच 50 अतिक्रमण भी हटाए जा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो