scriptआरपीएससी से चयन के बाद भरेंगे खाली पद | After selection from RPSC, vacancies will be filled | Patrika News

आरपीएससी से चयन के बाद भरेंगे खाली पद

locationजयपुरPublished: Mar 12, 2020 06:05:08 pm

Submitted by:

rahul

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने गुरुवार को विधानसभा में कहा कि राजकीय महाविद्यालय बाड़ी के रिक्त हुए पदों को राजस्थान लोक सेवा आयोग से चयनित अभ्यर्थी उपलब्ध होने पर आगामी समय में भर दिया जाएगा।

rajasthan assembly

पूर्व सरकार की फ्लैगशिप योजनाएं बंद की – एमएलए प्रताप सिंह

जयपुर। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने गुरुवार को विधानसभा में कहा कि राजकीय महाविद्यालय बाड़ी के रिक्त हुए पदों को राजस्थान लोक सेवा आयोग से चयनित अभ्यर्थी उपलब्ध होने पर आगामी समय में भर दिया जाएगा।
भाटी प्रश्नकाल में विधायकों की ओर से इस बारे में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि राजकीय महाविद्यालय बाड़ी में शैक्षणिक 10 स्वीकृत पदों में से 7 भरे हुए हैं तथा अशैक्षणिक 11 स्वीकृत पदों में से 4 भरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि बाड़ी के रिक्त हुए पदों को राजस्थान लोक सेवा आयोग से चयनित अभ्यर्थी उपलब्ध होने पर भर दिया जाएगा। भाटी ने बताया कि महाविद्यालय में रिक्त पदों के विषयों को रेस योजना के तहत जिला मुख्यालय से संबंधित शिक्षक को बुलाकर पाठ्यक्रम पूरा करवाया गया है। उन्होंने कहा कि अलवर में शिक्षक के कार्य व्यवस्था के तहत किए गए आदेश को निरस्त कर दिया जाएगा।
उन्होंने विधायक गिर्राज सिंह़ के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में भाटी ने बताया कि विधान सभा क्षेत्र बाड़ी में वर्ष 2014 से सहशिक्षा का राजकीय महाविद्यालय, बाड़ी संचालित है। उक्त महाविद्यालय में विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय नहीं है, केवल कला संकाय संचालित है। भाटी ने बताया कि उक्त महाविद्यालय में वरिष्ठ सहायक (वरिष्ठ लिपिक) एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के दो-दो पद रिक्त हैं। संसाधनों की उपलब्धता एवं गुणावगुण के आधार पर राजकीय महाविद्यालय, बाड़ी में यथासमय विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय खोले जाने पर विचार किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि राजकीय महाविद्यालय, बाड़ी में रिक्त पदों को नियमानुसार चयनित अभ्यर्थी उपलब्ध होने पर भरा जा सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो