scriptकन्हैयालाल हत्याकांड के बाद अभी अभी जयपुर से खबर.. अचानक बढ़ गई हलचल, हथियार लेकर दौड़े जवान | After the Kanhaiyalal murder case, news from Jaipur just now.. | Patrika News

कन्हैयालाल हत्याकांड के बाद अभी अभी जयपुर से खबर.. अचानक बढ़ गई हलचल, हथियार लेकर दौड़े जवान

locationजयपुरPublished: Jul 02, 2022 11:30:40 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

सात से दस दिन की रिमांड ली जा सकती है। गौस और रियाज के साथ ही मोहसिन और आसिफ को भी पेश किया गया है।

ats_photo_2022-07-02_10-53-25.jpg
जयपुर
उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड के बाद देश प्रदेश में मचे बवाल के बीच एनआईए की टीम हत्या के दोनो आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज को लेकर आखिर आज सवेरे अजमेर जेल से रवाना हुई। अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में गुरुवार देर रात उनको बंद किया गया था। वहां पर भारी पुलिस पहरा तैनात किया गया था। आज सवेरे भारी पुलिस पहरे में दोनो आरेापियों को लेकर एनआईए की टीम जयपुर आई और उसके बाद उनको एनआईए कोर्ट में पेश किया गया। दोनो आरोपियों को रिमांड पर लेने के बाद अब एनआईए पूछताछ करेगी। सात से दस दिन की रिमांड ली जा सकती है। गौस और रियाज के साथ ही मोहसिन और आसिफ को भी पेश किया गया है।
जयपुर एनआईए कोर्ट में भारी पुलिस पहरा, वकील कर सकते हैं हंगामा
एनआईए की टीम के साथ अजमेर पुलिस की टीम जयपुर पहुंची है। जयपुर में पहले से ही एनआइए कोर्ट के बाहर भारी सशस्त्र जवान तैनात कर दिए गए हैं। कोर्ट परिसर को छावनी बना दिया गया है। कोर्ट के आसपास स्थित सरकारी दफ्तरों मंे आज शनिवार को अवकाश होने के कारण आधी भीड़ नहीं है। जयपुर में भी पुलिस को डर है कि उदयपुर की तरह हंगामा नहीं हो जाए। दरअसल उदयपुर कोर्ट में दोनो आरोपियों को पेश करने के दौरान वकीलों ने हंगामा किया था और दोनो पर हमला करने की कोशिश भी की थी। जयपुर में भी इसी तरह का हंगामा होने का पुलिस को डर है। एनआईए कोर्ट का काम सीबीआई कोर्ट नंबर एक के पास है।
एनआईए और राजस्थान पुलिस आमने सामने
इस पूरे घटनाक्रम की जांच में राजस्थान और केंद्र की दोनो जांच एजेंसियां अलग अलग क्लू पर काम कर रही हैं। राजस्थान सरकार की ओर से बनाई गए एसआईटी के अफसरों का कहना है कि प्राथमिक जांच में गौस मोहम्मद और रियाज का पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आया है। पाकिस्तान के कई लोगों से बातचीत के क्लू मिले हैं और लगातार बातचीत की जानकारी समाने आई है। उधर एनआईए का कहना है कि फिलहाल अभी तक किसी तरह का आतंकी कनेक्शन सामने नहीं आया है।
उदयपुर में आज चार घंटे की ढील कर्फ्यू में, धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाई
मंगलवार को हुए हत्याकांड के बाद उदयपुर में कर्फ्यू लगा दिया गया था। इस कर्फ्यू में आज चार दिन के बाद चार घंटे की ढील दी गई है। आज दोपहर बारह बजे से चार बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है। चार घंटे तक बाजार खुल सकेंगे, खरीदारी हो सकेगी। लोग अपने दैनिक कार्य कर सकेंगे। गौरतलब है कि इस दौरान धार्मिक स्थलों के बाहर अतिरिक्त पुलिस बंदोबस्त किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो