scriptलॉकडाउन के बाद इन तारीखों पर होंगी सीआईएससीई और आरटीयू की परीक्षाएं | After the lockdown, CISCE and RTO examinations will be held on these | Patrika News

लॉकडाउन के बाद इन तारीखों पर होंगी सीआईएससीई और आरटीयू की परीक्षाएं

locationजयपुरPublished: May 23, 2020 12:02:07 pm

Submitted by:

Rajkumar Sharma

विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों ने परीक्षा की घोषणा की

लॉकडाउन के बाद इन तारीखों पर होंगी सीआईएससीई और आरटीयू की परीक्षाएं

लॉकडाउन के बाद इन तारीखों पर होंगी सीआईएससीई और आरटीयू की परीक्षाएं

जयपुर. काउंसिल फॉर दि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने 10 वीं और 12वीं परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है। बोर्ड ने शुक्रवार दोपहर 2.30 बजे अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर टाइम टेबल अपलोड किया। इसके अनुसार आईसीएसई बोर्ड 10वीं की परीक्षा 2 जुलाई से 12 जुलाई तक चलेगी। 12वीं की परीक्षा 1 जुलाई से 14 जुलाई तक चलेंगी।
बीटेक फाइनल की परीक्षाएं ऑनलाइन संभव
राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी (आरटीयू) की बीटेक फाइनल की परीक्षाएं ऑनलाइन हो सकती हैं। यूनिवर्सिटी ने परिस्थितियां ठीक नही होने पर इसका निर्णय लेने पर विचार किया है। यूनिवर्सिटी ने केन्द्रों से छात्रों के बीच 6 फीट फिजिकल दूरी बनाकर बैठने की व्यवस्था को लेकर जानकारी मांगी है। परीक्षाओं के संबंध में 1 जून को निर्णय लिया जाना संभव है।
सीबीएसई : अगस्त में होंगी सप्लीमेंट्री परीक्षाएं
सीबीएसई की 2020 की 10वीं-12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षाएं अगस्त या सितंबर में होने के आसार हैं। जुलाई में बकाया परीक्षाएं और परिणाम निकालने के बाद भी विद्यार्थियों को आवेदन के लिए एक महीना देना जरूरी होगा। सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं में इस साल 32 लाख विद्यार्थी पंजीकृत हैं। कोरोना लॉकडाउन के चलते बारहवीं और केवल दिल्ली रीजन में दसवीं कक्षा के बकाया पेपर 1 से 15 जुलाई तक होंगे। इसके बाद परिणाम जारी होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो