कृषि पर्यवेक्षक परीक्षा: 83.60 फीसदी रही उपस्थिति


कड़ी निगरानी के बीच हुई परीक्षा

By: Rakhi Hajela

Published: 18 Sep 2021, 05:06 PM IST



जयपुर।
नीट और एसआई भर्ती में नकल और फर्जीवाड़े के मामले सामने आने के बाद शनिवार को आयोजित की गई कृषि पर्यवेक्षक परीक्षा में अधीनस्थ बोर्ड चौकस नजर आया। परीक्षा केंद्रों पर हर परीक्षार्थी को स्केन किया गया,जिससे कोई भी परीक्षार्थी मोबाइल या कोई अन्य इलेक्ट्रिक डिवाइस साथ ना ले जा पाए और उसके बाद ही अंदर जाने की इजाजत दी गई। एक पारी में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित की गई इस परीक्षा के लिए कुल एक लाख 67 हजार परीक्षार्थी रजिस्टर्ड थे, जिसमें से 1 लाख 40 हजार 27 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। कुल उपस्थिति 83.60 फीसदी रही। प्रदेश के सात संभागों में कुल 488 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया। संभाग मुख्यालयों पर ही परीक्षा होने के कारण प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों से परीक्षार्थियों ने सुबह जल्द ही परीक्षा केंद्रों पर पंहुचना शुरू कर दिया था। परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर एंट्री दी गई थी ऐसे में परीक्षार्थी बाहर बैठकर एंट्री खुलने का इंतजार करते नजर आए। कई परीक्षार्थी
खासतौर पर महिला परीक्षार्थी ऐसे भी थे जो अपने परिजन के साथ परीक्षा केंद्र तक पंहुचे। परीक्षा केंद्र के बाहर लगे नोटिस बोर्ड पर परीक्षार्थियों ने अपने रोल नंबर तलाशे और अंदर प्रवेश किया। जहां उनके बैग, मोबाइल आदि रखवा लिए गए। किसी भी प्रकार की अव्यवस्था से बचने के लिए पुलिसबल भी तैनात किया गया था।
गौरतलब है कि बोर्ड के चेयरमैन हरि प्रसाद शर्मा ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई। परीक्षा केंद्रों के दौरान कई परीक्षा केंद्रों पर खुद उन्होंने और सदस्यों ने व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned