scriptAir Services: Flights getting canceled every day, summer schedule fail | आए दिन रद्द हो रही उड़ानें, समर शेडयूल फेल, इंटर स्टेट कनेक्टिविटी भी ठप | Patrika News

आए दिन रद्द हो रही उड़ानें, समर शेडयूल फेल, इंटर स्टेट कनेक्टिविटी भी ठप

Air Services जयपुर. हवाईसेवाओं में यात्री सुविधाओं के विस्तार और नए शहरों को जोड़ने के उद्देश्य से 27 मार्च से समर शेड्यूल लागू हुआ है, लेकिन यह शेडयूल पूरी तरह से फेल साबित हो रहा है।

जयपुर

Published: April 07, 2022 09:51:02 am

Air Services जयपुर. हवाईसेवाओं में यात्री सुविधाओं के विस्तार और नए शहरों को जोड़ने के उद्देश्य से 27 मार्च से समर शेड्यूल लागू हुआ है, लेकिन यह शेडयूल पूरी तरह से फेल साबित हो रहा है।

Jaipur Airport
Jaipur Airport


खासतौर पर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बात की जाए तो जयपुर से काशी, धर्मशाला और पटना के लिए नई उड़ान शुरू होने के दावें दो दिन में ही पूरे नहीं किए जा सके। वहीं उदयपुर और जैसलमेर के लिए उड़ानें बंद हो गई है। गर्मी की वजह से इंटर स्टेट कनेक्टिविटी भी फिलहाल ठप हो रही है। गुरुवार दोपहर दो बजे तक कुल आठ उड़ानें रद्द हैं।


वर्तमान हालातों की बात की जाए तो रोजाना सात से दस उड़ानें जयपुर से रद्द हो रही हैं। इनमें खास तौर पर वे उड़ानें शामिल हैं जो नए शहरों के लिए शुरू होनी थी। फिलहाल जयपुर से हर दिन 53 घरेलू और तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन हो रहा है। उम्मीद थी कि नए शेडयूल में आंकड़ा 65 के पार जाएगा, लेकिन यह आंकड़ा महज 55 के आसपास ही अटक गया है। तकनीकी कारणों और कम यात्रीभार के चलते अंतिम पांच घंटे पहले उड़ान रद्द की जा रही है। इधर जो यात्री एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं, वह एयरलाइन कंपनियों से यात्रा पूरी करवाने के लिए गर्मी में उलझते दिख रहे हैं।


यह हाल है एयरलाइन का
इधर टाटा की सहकंपनी एयरलाइन एयर एशिया से यात्रियों का भरोसा टूट रहा है। यही हालात गो एयर एयरलाइन के हैं। इनके यात्रीभार में लगातार कमी आ रही है। यात्रियों को उड़ान रिशेड्यूल कराने या रिफंड लेने का विकल्प दिया जाता है, लेकिन जिन यात्रियों को किसी जरूरी काम से जाना होता है। एशिया कंपनी की जयपुर से 4 जनवरी से लेकर 4 अप्रेल तक की अवधि में दो उड़ानें ही रोज संचालित हो रही हैं। अन्य चार उड़ानें सप्ताह में दो दिन ही संचालित होती है। यही हालात गो एयर, स्पाइसजेट कंपनी के हैं। एयर एशिया की जयपुर से मुम्बई उड़ान संख्या I5-942 तीन माह में 23 दिन रद्द हुई। कमोबेश यही हालात एयर एशिया की जयपुर से चेन्नई की उड़ान संख्या I5-1229 के रहे। यह उड़ान 44 दिन रद्द रही। मुंबई, दिल्ली सहित अन्य जगहों के लिए भी उड़ान आए दिन रद्द हो रही है। वहीं गोवा, पटना, धर्मशाला, हैदराबाद, मुंबई की रोज एक से दो उड़ानें रद्द हो रही है।


अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का बढ़ेगा दायरा
अब जल्द ही बैंकॉक के लिए अंतरराष्ट्रीय जयपुर से शुरू होगी। डीजीसीए से तकनीकी कारणों की सहमति मिलते ही टिकट की बुकिंग शुरू कर दी जाएगी। एयरलाइन कंपनी इंडिगो, स्पाइसजेट की ओर से इसकी पूरी तैयारी की गई है। बीते दो साल से कोरोना के चलते जयपुर से खाड़ी देशों के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित की जा रही हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

अमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते होकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह16 वर्षीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद ने रचा इतिहास, चेसेबल मास्टर्स के फाइनल में पहुँचने वाले पहले भारतीयलोकसभा चुनाव वाला Yogi का बजट, धर्म के साथ रोजगार, युवा, किसान, महिलाओं को जोड़ेगी सरकारभाजपा ने भी तय किए सभी 8 राज्यसभा प्रत्याशियों के नाम, जानिए कौन बनेगा राज्यसभा सांसदचीनी वीजा घोटाला: कांग्रेस नेता Karti Chidambaram की बढ़ी मुश्किलें, कार्ति से पूछताछ करेगी CBIजम्मू कश्मीरः बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.