scriptछह महीने पहले ही एयरफोर्स जवान की शादी हुई थी, पत्नी से वादा किया था कि ये दिवाली खास होगी तुम्हारी.. 18 को लौटना था… लेकिन | Airforce soldier Dharmendra Vishnoi, resident of Rajasthan martyred | Patrika News

छह महीने पहले ही एयरफोर्स जवान की शादी हुई थी, पत्नी से वादा किया था कि ये दिवाली खास होगी तुम्हारी.. 18 को लौटना था… लेकिन

locationजयपुरPublished: Oct 03, 2022 12:45:05 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

लेकिन ड्यूटी के दौरान असम के सिलीगुड़ी में हुए एक सड़क हादसे में धर्मेंद्र शहीद हो गया। देर शाम जब पार्थिव देह गांव पहुंची तो हर किसी की आंख नम थी। लोगों ने दुख में अपने प्रतिष्ठान भी बंद कर दिए। परिवार का रो रोकर बुरा हाल है।

shahid_photo_2022-10-03_12-42-48.jpg
जयपुर
जोधपुर में रहने वाले एयरफोर्स जवान धमेन्द्र के घर में दो दिन पहले तक मंगल गीत गाए जा रहे थे, हर कोई खुश था कि इस बाद की दिवाली बन्नी और बन्ने की खास होने वाली है। दिवाली को लेकर तैयारी की जा रही थी, रिश्तेदारों को न्यौंता दिया जा रहा था, उपहार खरीदे जा रहे थे और सभी खुश थे। लेकिन उसके बाद सिलीगुढ़ी से आए एक फोन ने सब कुछ बर्बाद कर दिया। मंगल गीत की जगह अब महिलाओं के क्रूंदन ने ले लिया है। परिवार में मातम पसरा है। एयरफोर्स जवान का शव घर जो पहुंचा है।
छह महीने पहले शादी हुई थी धमेन्द्र की, पत्नी का कहा था यादगार होगी पहली दिवाली
दरअसल जोधपुर के कोसाना गांव का रहने वाला धर्मेंद्र बिश्नोई 2019 में अपने भाई के साथ ही नौकरी लगा था। धर्मेंद्र के परिवार ने नौकरी लगने के बाद ही उसके लिए लड़की की तलाश करना शुरू कर दी थी। 6 महीने पहले धर्मेंद्र विश्नोई की शादी भी हो गई। हालांकि इस दौरान धर्मेंद्र को ज्यादा छुट्टियां नहीं मिली। ऐसे में वह ड्यूटी करने वापस चला गया। इस बार दिवाली के पहले घर में एक बड़ा प्रोग्राम आयोजित होना था। इसी को लेकर 18 अक्टूबर को धर्मेंद्र गांव आने वाला था। लेकिन ड्यूटी के दौरान असम के सिलीगुड़ी में हुए एक सड़क हादसे में धर्मेंद्र शहीद हो गया। देर शाम जब पार्थिव देह गांव पहुंची तो हर किसी की आंख नम थी। लोगों ने दुख में अपने प्रतिष्ठान भी बंद कर दिए। परिवार का रो रोकर बुरा हाल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो