scriptरूठों को मनाने की कवायद में जुटे अजय माकन, राजसमंद में घर घर जाकर मनाया नाराज नेताओं को | Ajay Maken spoke to disgruntled leaders in Rajsamand | Patrika News

रूठों को मनाने की कवायद में जुटे अजय माकन, राजसमंद में घर घर जाकर मनाया नाराज नेताओं को

locationजयपुरPublished: Apr 09, 2021 10:31:14 am

Submitted by:

firoz shaifi

-आज से सहाड़ा में असंतुष्ट और नाराज नेताओं से मिलेंगे अजय माकन, अब 3 दिन सहाड़ा में कैंप करेंगे अजय माकन, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन के लिए साख का सवाल है उपचुनाव

jaipur

ajay makan

जयपुर। प्रदेश में 3 सीटों सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ में हो रहे उपचुनाव प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है। प्रभारी बनने के बाद अजय माकन के नेतृत्व में किसी भी विधानसभा सीट पर ये पहला चुनाव है। ऐसे में माकन ने पूरी तैयारी के साथ चुनाव में जुटे हुए हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकता है कि अजय माकन एक रणनीति के तहत तीनों सीटों के चुनावों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। साथ ही नाराज और असंतुष्ट नेताओं को मनाने की कवायद में भी जुटे हुए हैं।


3 दिन में डेढ़ दर्जन से ज्यादा नेताओं को मनाया
विश्वस्त सूत्रों की मानें तो 6 अप्रैल को उदयपुर में कैंप करने के बाद प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने राजसमंद के तकरीबन डेढ़ दर्जन से ज्यादा असंतुष्ट और नाराज नेताओं को मनाने की कवायद की है। इनमें कई असंतुष्ट और नाराज नेता वह है जो विधानसभा चुनाव में टिकट मांग रहे थे लेकिन ना तो विधानसभा और न ही उपचुनाव में उन्हें मौका दिया गया।

इसके बाद उनकी नाराजगी खुलकर सामने आने लगी थी। सूत्रों की माने तो अजय माकन ने नाराज नेताओं के घर-घर जाकर उन्हें मनाया और पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने की अपील की। बताया जाता है कि माकन ने जिन नाराज नेताओं को मनाया है उनमें प्रमुख रूप से विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी रहे नारायण सिंह भाटी, कांग्रेस नेता आशा पालीवाल, सुंदर कुमावत और हरि सिंह राठौड़ जैसे प्रमुख नाम है जो की पार्टी से नाराज बताए जा रहे थे लेकिन इन नेताओं के घर जाकर माकन ने इनकी नाराजगी दूर करने का प्रयास किया। इसके अलावा जिला स्तरीय कई नेताओं को भी माकन ने अपने पास बुला कर उनसे बातचीत की और उनका दुख दर्द जाना।


माकन ने मांगी थी नाराज नेताओं की लिस्ट
पार्टी सूत्रों की माने तो उदयपुर पहुंचने के बाद अजय माकन ने चुनाव में काम कर रहे प्रभारियों से नाराज नेताओं की लिस्ट मांगी थी, जिसके बाद माकन ने 3 दिन में तमाम असंतुष्ट और नाराज नेताओं से मुलाकात की और उनकी नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया।

आज से सहाड़ा में कैंप करेंगे माकन
वहीं दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन आज से 3 दिन सहाड़ा में ही कैंप करेंगे। माकन गुरुवार शाम को ही सहाड़ा पहुंच गए थे। जहां पर आज से सहाड़ा में असंतुष्ट और नाराज नेताओं को मनाने की कवायद शुरू करेंगे। इसके साथ ही वह पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में जनसभाएं भी करेंगे। जानकारों की माने तो सहाड़ा के बाद माकन 3 दिन के लिए सुजानगढ़ भी जाएंगे जहां वे असंतुष्ट और नाराज नेताओं को मनाने की कवायद करते नजर आएंगे।

नाराज नेताओं को राजनीतिक नियुक्तियों में एडजस्ट करेंगे
बताया जाता है कि राजसमंद में जिन-जिन नाराज नेताओं की नाराजगी अजय माकन ने दूर की है, उन नेताओं को माकन ने प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी और राजनीतिक नियुक्तियों में एडजस्ट करने का आश्वासन भी दिया है। साथ ही पार्टी प्रत्याशी को जिताने का टारगेट भी इन नेताओं को ही दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो