scriptनमस्ते…आपका बिल बकाया है ? उपभोक्ताओं को फोन पर याद दिला रहा है अजमेर डिस्कॉम | Ajmer Discom reminding for dues bill on phone | Patrika News

नमस्ते…आपका बिल बकाया है ? उपभोक्ताओं को फोन पर याद दिला रहा है अजमेर डिस्कॉम

locationजयपुरPublished: Feb 26, 2020 08:03:06 pm

Submitted by:

anant

अजमेर विद्युत वितरण निगम ने 10 हजार रुपए से ज्यादा बकाया वाले उपभोक्ताओं से व्यक्तिगत संपर्क साधना शुरू कर दिया है। डिस्कॉम का कॉल सेंटर 11 जिलों में 85 हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं को फोन कर बिल जमा करवाने की याद दिला रहा है।

अजमेर विद्युत वितरण निगम ने 10 हजार रुपए से ज्यादा बकाया वाले उपभोक्ताओं से व्यक्तिगत संपर्क साधना शुरू कर दिया है। डिस्कॉम का कॉल सेंटर 11 जिलों में 85 हजार से ज्यादा उपभोक्ताओं को फोन कर बिल जमा करवाने की याद दिला रहा है। अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक वीएस भाटी ने बताया कि 102 फीसदी राजस्व वसूली के लक्ष्य को पूरा करने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में डिस्कॉम की ओर से यह अनूठा प्रयोग शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि नाका मदार स्थित आई.टी. सेल में संचालित केंद्रीय कॉल सेंटर से अधिक बकाया वाले उपभोक्ताओं को फोन कर बकाया राशि जमा कराने के लिए जागरूक किया जा रहा है।
-रोजाना उपभोक्ताओं से किया जा रहा संपर्क
कॉल सेंटर कर्मियों की ओर से हर दिन उपभोक्ताओं से संपर्क किया जा रहा है, जिसके काफी सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। डिस्कॉम की ओर से 10 हजार रुपए से अधिक बकाया राशि वाले करीब 8 हजार उपभोक्ताओं को अब तक संपर्क किया जा चुका है। अनेक उपभोक्ताओं ने या तो बकाया राशि जमा करवा दी है, या जल्द ही जमा कराने का आश्वासन दिया है।
-90 फीसदी उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर मौजूद
डिस्कॉम के पास करीब 90 फीसदी से अधिक उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर मौजूद हैं। इन मोबाइल नंबर पर उपभोक्ताओं को बिल जारी होने, अंतिम भुगतान तिथि याद दिलाने और भुगतान प्राप्त होने की सूचना भी नियमित रूप से मैसेज द्वारा जा रही है। प्रबंध निदेशक ने बताया कि फील्ड के अधिकारियों और कर्मचारियों को राजस्व वसूली में सहयोग करने के लिए निगम स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि वसूली का लक्ष्य हासिल किया जा सके। भाटी ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपने मोबाइल नंबर निगम रिकॉर्ड में अपडेट कराएं, ताकि उन्हें बिल जारी होने, भुगतान जमा होने, बिजली बंद होने की अग्रिम सूचना, निगम की विभिन्न योजनाओं आदि की जानकारी मैसेज द्वारा नियमित रूप से मिलती रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो