scriptदो माह बाद फिर चलेगी सियालदाह-अजमेर ट्रेन, हावड़ा-गंगानगर 15 दिन रहेगी रद्द | Ajmer Sealdah Express Train Again run After 2 Month | Patrika News

दो माह बाद फिर चलेगी सियालदाह-अजमेर ट्रेन, हावड़ा-गंगानगर 15 दिन रहेगी रद्द

locationजयपुरPublished: Feb 26, 2020 09:31:47 am

Submitted by:

dinesh

कोहरे के कारण करीब दो माह से बंद अजमेर-सियालदाह-अजमेर ट्रेन ( Ajmer Sealdah Express Train ) का संचालन फिर से शुरू होगा। इसके अलावा कुछ ट्रेनों में बढ़ रहे यात्रीभार को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने अतिरिक्त डिब्बे लगाए हैं। हावड़ा-गंगानगर ट्रेन को 15 दिन के लिए रद्द किया गया है…

train0.jpg

two Holi specials will run between Rewa-Habibganj

जयपुर। कोहरे के कारण करीब दो माह से बंद अजमेर-सियालदाह-अजमेर ट्रेन ( Ajmer Sealdah Express Train ) का संचालन फिर से शुरू होगा। इसके अलावा कुछ ट्रेनों में बढ़ रहे यात्रीभार को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने अतिरिक्त डिब्बे लगाए हैं। हावड़ा-गंगानगर ट्रेन को 15 दिन के लिए रद्द किया गया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि गाड़ी संख्या 12988 अजमेर-सियालदाह ट्रेन 1 मार्च और गाड़ी संख्या 12987 सियालदाह-अजमेर ट्रेन 2 मार्च से फिर संचालित होगी।
इसके अलावा होली पर्व को लेकर ट्रेनों में बढ़ रही यात्रियों की प्रतीक्षा सूची को देखते हुए सवा माह तक जयपुर-जोधपुर सुपरफास्ट ट्रेन, श्रीगंगानगर- नांदेड़ एक्सप्रेस ट्रेन, श्रीगंगानगर-जम्मू तवी एक्सप्रेस समेत 10 ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे लगाए गए हैं।
हावड़ा-गंगानगर 15 दिन रहेगी रद्द

इधर, पूर्व रेलवे मंडल के हावड़ा मंडल पर मगरा, तालाण्डु एवं खन्यान रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते गाड़ी संख्या 13007 हावड़ा- श्रीगंगानगर ट्रेन 29 फरवरी से 14 मार्च तथा गाड़ी संख्या 13008 श्रीगंगानगर-हावड़ा ट्रेन श्रीगंगानगर-हावड़ा 2 मार्च से 16 मार्च तक रद्द रहेगी।
ये भी पढ़ें:-
दिल्ली-मुंबई की तर्ज पर सुधारेंगे राजस्थान रोडवेज बस सेवा
दिल्ली-मुंबई बस सेवा की तर्ज पर राजस्थान रोडवेज बस सेवा में सुधार किया जाएगा। इन दोनों जगह के मॉडल का अध्ययन करने के लिए आगामी दिनों में राजस्थान से अधिकारियों का दल भेजा जाएगा। केन्द्रीय सडक़ व परिवहन मंत्रालय व विश्व बैंक की ओर से परिवहन सेवा में सुधार के लिए कार्यशाला आयोजित की गई। इसमें विभिन्न राज्यों के परिवहन निगमों की ओर से उनके मॉडल का प्रजेंटेशन दिया गया। दिल्ली में इंटीग्रेटेड बस मेनेजमैंट सिस्टम लागू है। साथ ही बसों के अनुबंध को लेकर भी शर्तों में स्पष्टता है। इसके चलते विवाद कम होते हैं। दिल्ली के अधिकारियों ने दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए इलेक्ट्रिक बसों की लांचिंग और इससे जुड़े मुद्दों की जानकारी दी। इसके अलावा मुंबई की बेस्ट के मॉडल को भी सराहना मिली।
राजस्थान रोडवेज के एमडी नवीन जैन ने बताया कि राजस्थान में शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्र में बड़ी संख्या में बस सेवा दी जाती है। इसमें सुधार के लिए प्रयास चल रहे हैं। दिल्ली और मुंबई की बस सेवा का अध्ययन करवाया जाएगा। वहां की अच्छी बातों को लागू कर राजस्थान के लोगों को बेहतर परिवहन सेवा देने के प्रयास होंगे। उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत राजस्थान में दिल्ली की तर्ज पर इंटीग्रेटेड बस मेनेजमैंट सिस्टम लागू कर किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो