scriptJaipur पहुंचते ही मोदी सरकार पर जमकर बरसे Akhilesh Yadav, कह डाली ये बड़ी बातें | Akhilesh Yadav takes on Modi Government amidst Jaipur visit | Patrika News

Jaipur पहुंचते ही मोदी सरकार पर जमकर बरसे Akhilesh Yadav, कह डाली ये बड़ी बातें

locationजयपुरPublished: Nov 12, 2021 02:49:11 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

पूर्व सीएम अखिलेश यादव का जयपुर दौरा, एयरपोर्ट पहुंचते ही केंद्र सरकार पर जमकर किए प्रहार, उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनाने का दावा, भाजपा को 400 सीटों पर पटखनी देने की कही बात, राजस्थान से ख़ास लगाव का किया ज़िक्र
 

1_4.jpg

जयपुर।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज एक विवाह समारोह में शिरकत करने जयपुर पहुंचे। लखनऊ से जयपुर एयरपोर्ट पहुँचने पर अखिलेश यादव का स्थानीय समाजवादी पार्टी के नेताओं ने स्वागत किया। इस दौरान मीडिया से बातचीत में अखिलेश ने अपने राजस्थान से ख़ास जुड़ाव होने की बात कही, साथ ही विभिन्न राजनीतिक सवालों के जवाब भी दिए।

 

‘युवा-किसान-आमजन सब दुखी’
उत्तर प्रदेश के आगामी चुनाव के सिलसिले में पूछे गए सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव सिर्फ यूपी का नहीं, बल्कि देश की जनता से जुड़ा हुआ है। देश भर में बढ़ती महंगाई और बेरोज़गारी से आमजनता और युवा त्रस्त हैं। वहीं किसानों की आय नहीं बढ़ना और केंद्रीय कृषि कानून को थोपने से किसानों में निराशा है।

 

‘सपा बनाएगी सरकार, भाजपा को मिलेगा करारा जवाब’
पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने दावा करते हुए कहा कि यूपी के इस बार समाजवादी पार्टी की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि सपा को इस बार क्षेत्रीय दलों का समर्थन प्राप्त है। ऐसे में ताज़्ज़ुब नहीं होगा कि भाजपा को सभी मिलकर 400 सीटों पर पटखनी दे दें।

 

सलमान खुर्शीद किताब पर ‘नो कमेंट्स’
उत्तर प्रदेश में सियासी सरगर्मियों के बीच कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पुस्तक में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठनों से किये जाने के सवाल पर हालांकि अखिलेश यादव ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। उन्होंने कहा कि अभी उन्होंने कोई किताब नहीं पढ़ी है इसलिए इसपर नो कमेंट्स।

 

राजस्थान से हमेशा रहा ख़ास लगाव
पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि राजस्थान से मेरा हमेशा ही ख़ास लगाव रहा है। शरुआती शिक्षा यहीं पर रहकर क है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के मिलिट्री स्कूल से उन्हें पढ़ने का मौक़ा मिला है। तब के स्कूल के साथी आज देश की विभिन्न सीमाओं में मोर्चा संभाले हुए हैं। गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने राजस्थान के धौलपुर स्थित मिलिट्री स्कूल से शिक्षा प्राप्त की है।

 

विवाह समारोह में शिरकत कर लौटे
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी जयपुर के नज़दीक चौमूं स्थित हाड़ोता गांव में पूर्व जिला परिषद सदस्य वंदना यादव के परिवार में एक विवाह समारोह में शिरकत करने पहुंचे। लखनऊ से चार्टर विमान से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे के बाद वे सीधे कार्यक्रम स्थल पर रवाना हुए। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अखिलेश वापस यूपी गए।

ट्रेंडिंग वीडियो