मशहूर एलबम्स के कवर रिक्रिएट कर दिया सोशल डिस्टेंसिंग का संदेश

लाॅस एंजिलिस के दो कलाकारों पेको कोंडी और राॅबर्ट फर्नांडीज ने मशहूर एल्बम कवर्स को रिक्रिएट करके सोशल डिस्टेंसिंग दिखाई है।

By: Kiran Kaur

Published: 29 Mar 2020, 11:31 AM IST

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही की कहानी लिख रहा है। ऐसे में हर देश अपने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और आइसोलेट होने की गुहार लगा रहा है। इसी संदेश को अपनी कला में उतारते हुए लाॅस एंजिलिस के दो कलाकारों पेको कोंडी और राॅबर्ट फर्नांडीज ने मशहूर एल्बम कवर्स को रिक्रिएट करके सोशल डिस्टेंसिंग दिखाई है। इन दोनों की एक एक्टिविस्टा लाॅस एंजिलिस जिसके तहत दोनों ने एल्बम्स कवर्स को रिक्रिएट करते हुए पोस्टर्स में हर किरदार को दो मीटर, अमरीका के लिए दूर दिखाया है।
पहला कवर राॅक बैंड बीटल्स के एबे रोड एल्बम का है जिसे 1969 में रिलीज किया गया था। इसके कवर पर बैंड के सदस्यों को जेब्रा क्राॅसिंग पार करते दिखाया गया था जो कि म्यूजिक के इतिहास में एक आइकाॅनिक तस्वीर बन गई जिसे बाद में कई फैंस द्वारा रिक्रिएट किया गया। लेकिन कोरोना के दौर में अब एक्टिविस्टा लाॅस एंजिलिस ने इस तस्वीर को फिर से रिक्रिएट करके सोशल डिस्टेंसिंग के संदेश को देने का काम किया है।
दूसरा कवर यू2 का जोशुआ ट्री का है। आइरिश राॅक बैंड यू2 का यह पांचवा स्टूडियो एल्बम था। जो कि 1987 में आया था। जोशुआ ट्री को आलोचकों की प्रशंसा मिली, 20 से अधिक देशों में चार्ट में सबसे ऊपर और ब्रिटिश इतिहास में सबसे तेजी से बिकने वाला एल्बम बन गया। एल्बम ने बैंड के कद को "नायकों से सुपरस्टार तक" बढ़ाया। द जोशुआ ट्री दुनिया की सबसे अधिक बिकने वाली एल्बमों में से एक है, जिसकी 25 मिलियन से अधिक प्रतियां बिक चुकी हैं। सोशल डिस्टेंसिंग को दिखाने के लिए कंपनी ने इसके कवर को भी रिक्रिएट किया है।

तीसरा कवर जिसमें बदलाव किए गए वह था अमरीका के मशहूर बंद ब्लौंडी का। ब्लौंडी को गायक डेबी हैरी और गिटारवादक क्रिस स्टीन ने स्थापित किया। 1970 के दशक की शुरुआत में बैंड काफी मशहूर हुआ। यूनाइटेड किंगडम और ऑस्ट्रेलिया में यह काफी सफल रहा लेकिन कुछ सालों के बाद यह बंद समाप्त हो गया. कोरोना के इस दौर में ब्लौंडी के आइकोनिक पोस्टर को भी सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दोबारा बनाया गया है।

Kiran Kaur Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned