दुकान खोलने से पहले ही पहुंच गए खरीददार, जल्दी के चक्कर में एक दूसरे के ऊपर लगे गिरने

लॉकडाउन के तीसरे चरण ( Lockdown 3.0 ) में देशभर के साथ राजधानी जयपुर में खुली शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई। राजधानी में सोमवार सुबह शराब की दुकान खोलने से पहले ही खरीददार पहुंच गए। कुछ दुकानों पर लोगों ने लाइन लगाई तो कहीं भीड़ में खड़े होकर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई...

By: dinesh

Updated: 05 May 2020, 12:58 PM IST

जयपुर। लॉकडाउन के तीसरे चरण ( Lockdown 3.0 ) में देशभर के साथ राजधानी जयपुर में खुली शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई। राजधानी में सोमवार सुबह शराब की दुकान खोलने से पहले ही खरीददार पहुंच गए। कुछ दुकानों पर लोगों ने लाइन लगाई तो कहीं भीड़ में खड़े होकर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। भारी भीड़ के कारण कुछ दुकानों पर तो जल्दी-जल्दी शराब खरीदने के चक्कर में लोग एक दूसरे के ऊपर गिरते नजर आए। ऐसे में पुलिस को हल्का बल प्रयोग कर लोगों को भगाना भी पड़ा। बाद में शराब दुकानें भी बंद कराई गई।

शराब दुकानों पर उमड़ी भीड़ को देख जिम्मेदार पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का कहना था कि देश में लॉकडाउन के पहले दो चरणों में कोरोना वारियर्स ने संक्रमण फैलने से रोकने में जितनी मशक्कत कि वह अब शराब दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग ऐसे लग रहा है बेकार ही जाएंगी।

सरकार का आदेश
सरकार ने रविवार को एक आदेश जारी कर सार्वजनिक स्थानों पर एक व्यक्ति के दूसरे से 6 फीट की दूरी रखने को कहा था, ऐसा नहीं करने वालों से 100 रूपए जुर्माना राशि वसूली का प्रावधान भी किया गया था। लेकिन अधिकांश दुकानों पर इस नियम की धज्जियां ही उड़ती नजर आई।

यहां स्वत: दुकान बंद कर दी
कई दुकानदारों ने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कराते हुए शराब की बिक्री की। यहां पर दुकानदारों ने ग्राहकों की लाइनें लगवा दी। न्यू सांगानेर रोड पर स्थित एक शराब दुकान में तो ग्राहकों के सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने पर स्वत: ही दुकान बंद कर दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned